बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की इस्तीफे की पेशकश, आलाकमान ने कहा…

दिल्ली विधानसभा में बीजेपी की हार के बाद बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के इस्तीफे की पेशकश को ठुकरा दिया और बीजेपी आलाकमान ने मनोज तिवारी को पद पर बने रहने के लिए कहा। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मनोज तिवारी ने दिल्ली में 48 सीटें जीतने का दावा किया था। लेकिन चुनाव के बाद बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें मिली।

बताया जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने मनोज तिवारी के इस्तीफे की पेशकश को इसलिए ठुकरा दिया, क्योंकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के चलते बीजेपी के संगठन के चुनाव को टाल दिया गया था। अब नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर संगठन का चुनाव होगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने हार की जिम्मेदारी ली और इस्तीफे की पेशकश की।

मनोज तिवारी को आखिर तक थी जीत की उम्मीद

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी का रहा था। 11 फरवरी को मनोज तिवारी दोपहर तक आश्वस्त थे कि बीजेपी को बहुमत मिल जाएगा। हालांकि जैसे-जैसे दिन ढलता गया, उनका हौसला कम होता गया। शाम होने के बाद आखिरकार उन्होंने हार कबूली और अरविंद केजरीवाल को बधाइयां दीं।

ट्वीट में 48 सीटें जीतने का दावा किया था

मनोज तिवारी ने इससे पहले 8 फरवरी के मतदान के बाद 48 सीटें जीतने का दावा किया था। जब एग्जिट पोल आए तो पूरी तरह से आम आदमी पार्टी के पक्ष में थे। 11 फरवरी को काउंटिंग के वक्त उन्होंने ट्वीट किया था, ‘ये सभी एक्जिट पोल होंगे फेल, मेरा ये ट्वीट संभालकर रखिएगा। बीजेपी दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनाएगी, कृपया ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढें।

हार के बाद ट्वीट पर सफाई

मनोज तिवारी ने कहा था, ‘मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं और हमारा एक आंतरिक सर्वे होता है। प्रदेश अध्यक्ष को यह थोड़ी बोलना चाहिए कि हम पहले ही हार गए। उन्होंने कहा था कि कोई ऐसा नहीं बोलेगा और जब तक रिजल्ट न आ जाए किसी को ऐसा कहना भी नहीं चाहिए। मनोज तिवारी ने कहा था कि जिसका वोट 4 प्रतिशत आया, उसे भी नहीं बोलना चाहिए, उसे भी बढ़िया से लड़ाई लड़नी चाहिए। मेरा अनुमान गलत सिद्ध हुआ।’

Leave a Comment

Recent Posts

लोगों की लापरवाही ने बढ़ाया कोरोना! फेल हो सकता है लॉकडाउन का मकसद

भारत में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से 21 दिनों का…

April 2, 2020

कोरोना का संक्रमण- फिर ये सबक केवल सबक बनकर न रह जाए

कोरोना का संक्रमण थमेगा और जिंदगी अपनी पटरी पर भी लौटेगी। इसमें विज्ञान के साथ…

April 1, 2020

1 अप्रैल से खत्म हो जाएगा इन बैंकों का वजूद, कुछ वस्तुओं पर अतिरिक्त टैक्स

नई दिल्ली। 1 अप्रैल से देश में नया वित्तीय वर्ष 2020-21 शुरु हो रहा है।…

April 1, 2020

देश में कोरोना के बढ़े मामले, संक्रमित लोगों की संख्या 1600 के पार

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। भारत में…

April 1, 2020

कोरोना का असर- केंद्र सरकार ने मनरेगा मजदूरों की मजदूरी Rs. 20 बढ़ाया

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का असर लगातार बढ़ रहा है। देश में पूर्ण…

March 31, 2020

This website uses cookies.