गुर्जर आंदोलन: हिंसक आंदोलन में फूंकी गईं गाड़ियां, रेलवे ट्रेक जाम

जयपुर। राजस्थान में गुर्जर आंदोलन एक बार फिर उग्र हो गया है। सरकार के लिए यह फिर से सिर दर्द बनता जा रहा है। लगातार गुर्जर आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। दिल्ली से मुंबई जाने वाले रेलवे ट्रैक पर गुर्जर समुदाय के लोग धरने पर बैठे हुए हैं। आंदोलन हिंसक होने के बाद गाड़ियों को फूंका गया। अनुमान है कि अभी तक गुर्जर आंदोलन से 300 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो गया है। बताया जा रहा है कि गुर्जर समुदाय के लोग और पुलिस के  बीच झड़प हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस के साथ आंदोलनकारी के झड़प में कुछ पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और कई गांड़ियों को आग के हवाले कर दिया। आंदोलन के भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करने पड़े।

आंदोलनकर्ता रेलवे ट्रेक पर डटे हुए हैं। भीड़ ने हाइवे को भी जाम कर दिया है। हालत यह है कि लोग रात-दिन एक किए हुए हैं। पटरी पर लोग सो रहे हैं। खाना खा रहे हैं। आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक से हटने को तैयार नहीं है। आंदोलन से हाइवे पूरी तरह बंद है। आंदोलन से 50 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई है।

26 ट्रेनों का रास्ता बदल दिया गया है और करीब 80 हजार से ज्यादा यात्रियों के प्रभावित होने की खबर है। वहीं राजस्थान सरकार ने गुर्जर आंदोलन के प्रतिनिधि से बात करने के लिए मंत्रियों के एक समूह का गठन किया है। वहीं सरकार से बात करने के लिए 30 गुर्जर नेताओं की कमेटी बनाई गई है।

Show comments

This website uses cookies.

Read More