विपक्ष में दरार, सोनिया के भोज में शामिल नहीं हुए नीतीश

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आम सहमति बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों को भोज पर आमंत्रित किया। राष्ट्रपति चुनाव इसी साल जुलाई में होना है, लेकिन सोनिया के भोज में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आम सहमति बनाने को लेकर हो रही इस बैठक में कांग्रेस के अलावा बीएसपी, जेडीएस, सीपीएम, राजद, सीपीआई, डीएमके, आरएसपी, सपा, एनसीपी, पीएमसी, केरल कांग्रेस, जेएमएम और मुस्लिम लीग के नेता शामिल हुए। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता​ अरविंद केजरीवाल को इस बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें -   अब क्या करेंगे नीतीश कुमार? यूपी और एमपी सरकार कोटा में फंसे छात्रों को निकालेगी

खबर है कि जदयू के तरफ से नीतीश कुमार की जगह शरद यादव पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस बैठक में विपक्ष आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार की तालाश करने की संभावनाओं पर विचार करेंगे। अन्य विपक्षी नेताओं के शामिल होने के संशय पर एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि ज्यादातर विपक्षी नेता इस बैठक में शामिल होंगे।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।