कॉन्फलूएंस फाउंडेशन ने भारत कॉन्क्लेव 2019 का आयोजन किया

नई दिल्ली। महात्मा गांधी अहिंसा और शांति सम्मेलन के 150 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 2 अगस्त को दिल्ली के सरोवर पोर्टिको में कंफ्लुएंस फाउंडेशन द्वारा (confluence foundation) भारत कॉन्क्लेव 2019 का आयोजन किया गया। कंफ्लुएंस फाउंडेशन (confluence foundation) एक सांस्कृतिक संगठन है जो कारीगरों के सतत विकास के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहा है, जो विलुप्त होने के कगार पर रह रहे हैं और अपने व्यापार को पुनर्जीवित करने के लिए प्रयासरत हैं।

भारत कॉन्क्लेव 2019

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पर्सनेलिटी, संदीप मारवाह, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के अवार्ड विनिंग डायरेक्टर प्रमोद शर्मा राणा और अभिनेता, गायक, अली कुली मिर्जा, जय कुमार नायर, संह संयोजक दिल्ली प्रदेष, बीजेपी, विपिन कुमार मधोगढिया, श्री बंटी शेरावत, प्रवीण रानी, मिसेज इंडिया यूके, कंफ्लुएंस फाउंडेशन के ब्रांड एंबेसडर, इस कार्यक्रम के विषिश्ट अतिथि थे।

कॉनफ्लुएंस फाउंडेशन की संस्थापक स्मिता श्रीवास्तव ने कहा कि कारीगरों के लिए सामाजिक-आर्थिक उत्थान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, कॉनफ्लुएंस ने जाति, पंथ, धर्म और सामाजिक स्थिति की सभी सीमाओं से परे देश भर से विभिन्न कारीगरों को इकट्ठा किया है। हम उन्हें भारत कॉन्क्लेव 2019 के लिए लंदन लेकर ले जाएंगे। कॉन्क्लेव को 26 से 28 सितंबर के बीच लंदन में पेश किया जाएगा और ब्रिटिश संसद, लंदन यूके में आयोजित किया जाएगा। लंदन में ट्राइडेंट कम्युनिकेशन इवेंट का प्रबंधन करेगा।

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पर्सनेलिटी, संदीप मारवाह

इसके अलावा उन्होंने कहा, कॉनफ्लुएंस कारीगरों के लिए सहायक साबित हुई है। हम उन्हें अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाने के अथक प्रयास करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि उनका अस्तित्व उनकी कला के लिए महत्वपूर्ण है। अभी फिलहाल यार्न की बढ़ती कीमतें, रोजगार की कमी और दस्तकारी के सामान के सिकुड़ते बाजार, बिचैलियों की समस्याओं और नकली उत्पाद बाजार के कारण संघर्ष कर रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया व्यक्तित्व, संदीप मारवाह ने विलुप्त होने के कगार पर रहने वाले कारीगरों के सतत विकास और उत्थान के लिए कॉन्फ्लुएंस फाउंडेशन की पहल की सराहना की और कहा कि भारतीय कला व संस्कृति के संरक्षण के लिए उनकी पहल के लिए बधाई दी।

इस समारोह में अन्य विशेष अतिथि सहेली के सीईओ, कृष्ण पुजारा, द एक्स फैक्टर एंटरप्राइजेज के संस्थापक, सुनयना चिब्बा, कुमार राकेश- एडिटर-इन-चीफ, ग्लोबल गवर्नेंस न्यूज़ ग्रुप के निदेशक, राजेश शर्मा, निदेशक, रियल एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे।

संजीव देव मलिक, सीएमडी, एडिटर इन चीफ, एशियन न्यूज चैनल, सतीश कुमार पार्थसारथी, ज्योतिषी, वास्तु पंडित और न्यूमरोलॉजिस्ट, अमित खत्री- एम्बर एडवर्टाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, डॉ. विनय शर्मा- ऑयल फील्ड वेयरहाउस एंड सर्विसेज के संस्थापक और प्रबंध निदेशक। लिमिटेड, अनुराधा गोयल, चेयरपर्सन, पीएचडी चैंबर फैमिली वेलफेयर फाउंडेशन, डॉ। मार्कंडेय राय, भारतीय अंतर्राष्ट्रीय सहयोग परिषद की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष और आईजीटीएएमएस विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो (डॉ) सुरभि बनर्जी- कुलपति, सेंट्रल यूनिवर्सिटी अॉफ उड़ीसा, कोरापुट और दिव्या सुकुल- मॉडल एंड एक्ट्रेस ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Show comments

This website uses cookies.

Read More