रेल मंत्री का ऐलान, जल्द ही टिकट काउंटर बुकिंग के साथ चलाई जाएगी ट्रेनें

भारतीय रेल

नई दिल्ली। लॉकडाउन-4 की अवधि खत्म होने के बाद रेल मंत्रालय के निर्देशानुसार देशभर में 1 जून से 100 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इन ट्रेनों के परिचालन के लिए आईआरसीटीसी ने आज सुबह 10 बजे से टिकट बुंकिग करनी शुरू कर दी है। भारतीय रेल ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेल यात्रियों को लंबे समय से इन ट्रनों के परिचालन का इंतजार था। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कई और ट्रेनों को भी जल्द मंजूरी दी जाएगी। ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए देश के 1.7 लाख केंद्रों पर ट्रेन टिकट बुकिंग चालू की जाएगी।

यह भी पढ़ें -   Rates for News writing, Articles writing and Press Release

कोरोनाकाल के संकट के बाद देश को पहले जैसे स्थिति में लाने के लिए भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम और ट्रेनों को चलाए जाने की घोषणा जल्द करेंगे। अब समय आ गया है कि भारत में स्थिति दोबारा सामान्य बनाने की दिशा में कदम उठाए जाएं। रेलमंत्री पीयूष गोयल की घोषणा के बाद जल्द ही देश में और ट्रेनों को चलाए जाने की संभावना है। इसके लिए काउंटर टिकट बुक करने की व्यवस्था भी दोबारा शुरू की जाएगी।

मालूम हो कि यात्रियों के लिए अभी जिन ट्रेनों को चलाया जा रहा है, उनके लिए सिर्फ आईआरसीटीसी से ऑनलाइन बुकिंग ही की जा रही है। ये व्यवस्था 15 स्पेशल ट्रेनों के लिए है जो हाल ही में चलाई गई हैं। इसके साथ ही रेलवे ने यह भी साफ किया था कि उन 200 ट्रेनों के लिए भी ऑनलाइन बुकिंग की इजाजत होगी जो 1 जून से शुरू होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस को लेकर सतर्क, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पीयूष गोयल ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में टिकट काउंटर्स से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए हम स्टडी कर रहे हैं और प्रोटोकॉल विकसित कर रहे हैं ताकि सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया जा सके। बता दें कि भारत में लॉकडाउन के बाद रेलवे ने सभी तरह के यात्री रेलगाड़ियों का परिचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया था।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।