दिल्ली में पेट्रोल का ताजा भाव बढ़ा, जानिए अन्य महानगरों की कीमतें

दिल्ली में पेट्रोल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बाद से लगातार आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। खाने-पीने से लेकर हर तरफ महंगाई बढ़ रही है। अब पेट्रोल की कीमतों ने भी बाकी की कसर पूरी कर दी है। देश में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की ताजा कीमत 82 रुपए प्रति लीटर से ऊपर चली गई है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हालांकि देश में डीजल की कीमतें स्थिर हैं। दिल्ली में रविवार को एक लीटर पेट्रोल का दाम 82.03 रुपए प्रति लीटर था। वहीं दिल्ली में डीजल की कीतम 73.56 रुपए प्रति लीटर था। पहले हुई बढ़ोतरी के बाद से ही डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -   शाहीन बाग-कालिंदी कुंज मार्ग में कानून-व्यवस्था कामय करे पुलिस- होईकोर्ट

मुंबई की बात करें तो यहां पर रविवार को पेट्रोल 88.68 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 80.11 रुपये प्रति लीटर पर था। वहीं चेन्नई महानगर में रविवार को पेट्रोल 85 रुपये प्रति लीटर, तो डीजल 78.86 रुपये प्रति लीटर पर था। कोलकाता में रविवार को पेट्रोल 83.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.06 रुपए प्रति लीटर है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर क्षेत्र में स्थित शहरों की बात करें तो रविवार को नोएडा में पेट्रोल 82.32 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर पर लोगों को मिल रहा था। गुरुग्राम में रविवार को पेट्रोल 80.19 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 74.03 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

यह भी पढ़ें -   Today Diesel Price: इतना सस्ता हुआ डीजल, सिर्फ इतने में टंकी होगी फुल!

बिहार की राजधानी पटना में भी पेट्रोल के दामों में बेताशा वृद्धि हुई है। कभी राजधानी पटना में 70 के आस-पास रहने वाला पेट्रोल अब 80 से हमेशा ऊपर ही रहता है। रविवार को पटना में पेट्रोल की कीमत 84.59 रूपए प्रतिलीटर था जबकि डीजल 78.72 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को पेट्रोल की कीमत 82.22 रुपए प्रति लीटर था। डीजल की कीमतों की बात करें तो लखनऊ में डीजल की कीमतें रविवार को 73.77 रुपए प्रति लीटर पर था।

यह भी पढ़ें -   पेट्रोल-डीजल फिर हुआ सस्ता, जानें नई दरें
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।