फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए ताजा कीमत

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई है। दोनों वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 0.10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। वहीं डीजल की कीमतों में 0.90 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई।

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.16 रूपए प्रति लीटर हो गई। इसी तरह दिल्ली में डीजल की कीमत 73.87 रूपए प्रति लीटर हो गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत दस पैसे की बढ़ोतरी के साथ 98.54 रूपए प्रति लीटर तो वहीं डीजल की कीमत नौ पैसे की बढ़ोतरी के साथ 78.42 रूपए प्रति लीटर हो गई है।

इससे पहले सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसों की बढ़ोतरी हुई थी। सोमवार को 6 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 73.78 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था। सोमवार को पेट्रोल 82.06 रूपए प्रति लीटर बिक रहा था। जबकि रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 81.91 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा था

बता दें कि देश में इन दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। विपक्ष बढ़ते दाम को लेकर 10 सितंबर को भारत बंद भी कर चुका है। लेकिन फिर भी सरकार इस दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रहा है। पिछले एक साल में पेट्रोल 12 से अधिक तो वहीं डीजल में 14 रूपए तक की बढ़ोतरी हो चुकी है।


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें