इस्राइल में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, मोदी बोले- ‘आई’ फॉर ‘आई’

pm-modis-massive-reception-in-israel

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्राइल में भव्य स्वागत किया गया है। इस्राइल पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत खुद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने किया। उन्होंने प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपने मंत्रियों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे और पीएम मोदी को गले लगाकर स्वागत किया।

Read Also: पीएम मोदी का इजरायल दौरा, जानें क्यों है अहम

पीएम मोदी से मिलते ही इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा मेरे दोस्त का इस्राइल में स्वागत है। दूसरी ओर पीएम मोदी ने इस्राइल में अपने इस भव्य स्वागत के लिए इस्राइल का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें -   गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या करने वालों को पीएम मोदी ने फटकारा

बता दें कि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली इस्राइल यात्रा है। जबसे इस्राइल देश अस्तित्व में आया है तबसे किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री ने इस्राइल की यात्रा नहीं की थी। हालांकि इस्राइल और भारत के संबंधों पर पूरी दुनिया की नजर रहती है। इस्राइल में मोदी के स्वागत में राष्ट्रगाण बजाया गया।

Read Also: डोकलम विवाद: सिक्किम सीमा पर भारत ने बढ़ायी सैनिकों की तैनाती

पीएम मोदी से मिलने के बाद नेतन्याहू और मोदी एयरपोर्ट से सीधे मिशहमार हाशिवा में दांजिगेर ‘दान’ फूलों के फार्म देखने के लिए रवाना हुए, जहां उन्हें बागवानी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी। बता दें कि दांजिगेर फ्लॉवर फार्म में 80 हजार वर्गमीटर क्षेत्र में पौधों का पुन: उत्पादन होता है।

यह भी पढ़ें -   राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं, ट्रेड डील पर आशंका के बादल

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।