उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों पर कोई समझौता नहीं करेगा

नई दिल्ली। अमेरिका के साथ परमाणु हथियारों को लेकर उत्तर कोरिया ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा है कि वह परमाणु हथियारों को खत्म करने के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगा। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंन ने कहा कि हमने अमेरिका को अपनी ताकत दिखा दी है। उत्तर कोरिया ने ये बातें अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद कही है।

Read Also: Reliance Jio का धमाका, मात्र 148 में पाएं सालभर फ्री डाटा

बता दें कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार को अपने इस मिसाइल का परीक्षण किया। इसके बाद अमेरिका भी उत्तर कोरिया के जद में आ गया है। उत्तर कोरिया के इस हथियार से अमेरिका के साथ-साथ जापान और दक्षिण कोरिया भी जद में आ गया है। उत्तर कोरिया का इन देशों के साथ समुद्री सीमा को लेकर विवाद है। अमेरिका के हवाई द्वीप और अलास्का का इलाका, एक हजार किलोमीटर दूर स्थित जापान और उत्तर कोरिया से सटा दक्षिण कोरियाई भूभाग किम जोंग की मिसाइलों की पहुंच में हैं।

Read Also: घर से निकला था बारात के लिए, दूसरे दिन वापस आयी लाश

खबर है कि उत्तर कोरिया अभी और भी बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण करेगा। किम जोंन ने अपने वैज्ञानिकों को परीक्षण जारी रखने का आदेश दिया है। परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया ने वकायदा इस मिसाइल परीक्षण का वीडियो भी जारी किया। गौरतलब है कि अमेरिका लम्बे समय से चीन को मध्यस्थ बनाकर उत्तर कोरिया से बातचीत करना चाहता है। लेकिन इसकी संभावना बहुत ही कम दिखती है कि चीन कभी अपने पड़ोसी देश को मिसाइल परीक्षण को सीमित करने को कहेगा।

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *