इस नीति पर निर्धारित होगा पीएम मोदी का आज रात 8 बजे का संबोधन

पीएम मोदी

नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आज रात 8 बजे पीएम मोदी टीवी पर देश को संबोधित करेंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि लॉकडाउन 3.0 हटेगा या बढ़ेगा। आपके  इन सब सवालों का जवाब रात 8 बजे पीएम मोदी के संदेश में मिल सकते हैं। बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहा है। ज्यादातर बड़े राज्यों के मुखिया लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

गौरतलब है कि अब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम चार बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं और आज पांचवीं बार देश के नाम संदेश देने वाले हैं। पहली बार 19 मार्च को उन्होंने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। अपने  दूसरे संबोधन में पीएम ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था। 3 अप्रैल को तीसरे संबोधन में उन्होंने कोरोना के खिलाफ 9 मिनट तक प्रकाश पर्व मनाने की अपील की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को अपने चौथे संबोधन में 24 मिनट के भाषण में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया था। आज रात 8 बजे सबकी नजर रहेगी प्रधानमंत्री मोदी देश को क्या संदेश देते हैं?

अपने संबोधन में यह कह सकते हैं पीएम मोदी

कल प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, बिहार के सीएम ने लॉकडाउन को बढ़ाने की अपील की थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज रात अपने संबोधन में पीएम मोदी लॉकडाउन पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

अब क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करेंगे या फिर लॉकडाउन से एग्जिट प्लान की घोषणा करेंगे। इसके लिए तो रात 8 बजे का इंतजार करना पड़ेगा। इसपर कुछ हद तक तस्वीरें पीएम मोदी के भाषण में साफ हो सकती हैं। बता दें कि भारत में इस वक्त कोरोना बिमारी से बचाव के लिए लॉकडाउन है। कुछ जरूरी सेवाओं को छोड़कर देश में सभी चीजें बंद हैं। अबतक सरकार की तरफ से तीन बार लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है। फिलहाल देश में 17 मई तक लॉकडाउन है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now