Sapne me Chipkali : सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब होता है?

Sapne me Chipkali Dekhna

Sapne me Chipkali Dekhna – सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब होता है? कई बार हमारे सपनों में कई तरह की चीजें दिखाई देती है। स्वपन्न शात्र के अनुसार, कुछ सपनों का फल हमें जल्दी मिलता है तो कुछ का देर से। दिन में देखे गए सपनों का कोई फल प्राप्त नहीं होता है। सपने में छिपकली दिखने का भी हमारे जीवन में महत्व बताया गया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

हमारे सपने में दिखाई देने वाला दृश्य वैसे तो काल्पनिक होता है लेकिन यह हमारे जीवन से जुड़ा होता है। सपनों में हमें जो भी दिखाई देता है, वह जीवन में आने वाले समय के बारे में बताता है। चलिए आज जानते हैं कि सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब (Lizard in dream meaning) होता है।

Sapne me Chipkali देखना शुभ या अशुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली देखना अशुभ माना जाता है। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि छिपकली किस रूप में दिखाई दिया है। नीचे दिए गए सपने में छिपकली दिखने का मतलब (Meaning of seeing lizard in dream) समझने का प्रयास करते हैं।

सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखना (Killing lizard in dream)

यदि आप सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके घर या दफ्तर में चोरी हो सकती है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखना अशुभ माना जाता है।

सपने में छिपकली को कीड़े खाते देखना

यदि सपने में छिपकली मक्खी या कीड़े खाते हुए दिखता है तो इस मतलब है कि आप के ऊपर कोई निगरानी रख रहा है। वह मौके की तलाश में है। यह अच्छा संकेत नहीं है। इसलिए इस तरह के सपने आने पर आपको सावधान रहना चाहिए और आने वाली परिस्थियों का सामना करना चाहिए।

सपने में छिपकली का चुपचाप दिखना

सपने में छिपकली का चुपचाप बैठे हुए दिखाई देने का अर्थ है आपके काम में कोई बड़ा अड़चन आने वाला है। आपकी दुर्घटना भी हो सकती है। इसलिए ऐसे सपने आने पर सावधान रहना चाहिए। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का चुपचाप बैठे दिखना दुर्घटना होने का संकेत देता है। इसलिए इसे अशुभ माना जाता है।

सपने में छिपकली पर हमला करते हुए देखना (Killing lizard in dream)

यदि आपको सपने में यह दिखता है कि आप सपने में छिपकली पर हमला कर रहे हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए आपको बहुत संघर्ष करना होगा। आपको जीवन में सफलता आसानी से नहीं मिलेगी। सफलता पाने के लिए आपको अपने जीवन में बहुत मेहनत करनी होगी।

Sapne me Chipkali पर हमला करते हुए देखना अशुभ संकेत माना जाता है। हो सकता है कि आपका जीवन संघर्ष करते-करते गुजर जाए लेकिन सफलता प्राप्त ना हो। सपने में छिपकली पर हमला करना मतलब मानसिक तनाव और जीवन में संघर्ष भी दिखाता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now