Lizard in dream : सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब होता है?

Lizard in dream

Lizard in Dream – सपने में छिपकली दिखने का क्या मतलब होता है? कई बार हमारे सपनों में कई तरह की चीजें दिखाई देती है। स्वपन्न शात्र के अनुसार, कुछ सपनों का फल हमें जल्दी मिलता है तो कुछ का देर से। दिन में देखे गए सपनों का कोई फल प्राप्त नहीं होता है। सपने में छिपकली दिखने का भी हमारे जीवन में महत्व बताया गया है।

हमारे सपने में दिखाई देने वाला दृश्य वैसे तो काल्पनिक होता है लेकिन यह हमारे जीवन से जुड़ा होता है। सपनों में हमे जो भी दिखाई देता है, वह जीवन में आने वाले समय के बारे में बताता है। चलिए आज जानते हैं कि सपने में छिपकली दिखने का क्या मतलब (Lizard in dream meaning) होता है।

यह भी पढ़ें -   सुबह-सुबह छिपकली को देखने से क्या होता है? शुभ अशुभ फल जानें
Seeing lizard in dream is good or bad – सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली देखना अशुभ माना जाता है। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि छिपकली किस रूप में दिखाई दिया है। नीचे दिए गए सपने में छिपकली दिखने का मतलब (Meaning of seeing lizard in dream) समझने का प्रयास करते हैं।

सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखना (Killing lizard in dream)

यदि आप सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके घर या दफ्तर में चोरी हो सकती है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का शिकार करते हुए देखना अशुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में घोड़ा देखना - जानें रहस्य और अच्छे-बुरे संकेतों के बारे में
सपने में छिपकली का कीड़े खाते हुए देखना

यदि सपने में छिपकली मक्खी या कीड़े खाते हुए दिखता है तो इस मतलब है कि आप के ऊपर कोई निगरानी रख रहा है। वह मौके की तलाश में है। यह अच्छा संकेत नहीं है। इसलिए इस तरह के सपने आने पर आपको सावधान रहना चाहिए और आने वाली परिस्थियों का सामना करना चाहिए।

सपने में छिपकली का चुपचाप दिखना

सपने में छिपकली का चुपचाप बैठे हुए दिखाई देने का अर्थ है आपके काम में कोई बड़ा अड़चन आने वाला है। आपकी दुर्घटना भी हो सकती है। इसलिए सावधान ऐसे सपने आने पर सावधान रहना चाहिए। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का चुपचाप बैठे दिखना दुर्घटना आने का संकेत देता है। इसलिए इसे अशुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में कृष्ण की फोटो और मूर्ति देखना शुभ या अशुभ, जानें मतलब

सपने में छिपकली पर हमला करते हुए देखना (Killing lizard in dream)

यदि आपको सपने में यह दिखता है कि आप सपने में छिपकली पर हमला कर रहे हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए आपको बहुत संघर्ष करना होगा। आपको जीवन में सफलता आसानी से नहीं मिलेगा। सफलता पाने के लिए आपको अपने जीवन में बहुत मेहनत करनी होगी। सपने में छिपकली पर हमला करते हुए देखना अशुभ संकेत माना जाता है। हो सकता है कि आपका जीवन संघर्ष करते-करते गुजर जाए लेकिन सफलता प्राप्ति ना हो। सपने में छिपकली पर हमला करना मतलब मानसिक तनाव और मेहनत मैं संघर्ष करना से भी है।