सपने में कीचड़ में गिरना होता है बड़ा ही अशुभ, जानें जीवन में क्या होता है?

सपने में कीचड़ में गिरना

सपने में कीचड़ में गिरना – सपने हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा होता है। रात को अक्सर हमलोग सपना देखते हैं। कई सपने बहुत अच्छे होते हैं, जिसे देखकर मन खुश हो जाता है। कई सपने बहुत ही डरावने और बुरे होते हैं, जिसे देखने के बाद दिनभर मन अशांत रहता है। सपनों का मतलब भविष्य में होने वाली घटनाओं से होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
सपने में कीचड़ में गिरना – जानें मतलब

सपना देखना शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी। कई सपने में हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करता है। सपने में खुद को कीचड़ में गिरते देखना अच्छा नहीं माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में कीचड़ का दिखना भी अशुभ माना जाता है। कीचड़ एक प्रकार की गंदगी है। इसमें गिरने से शरीर गंदा ही होता है। इसलिए कीचड़ को शुभ नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में आभूषण देखना देता है ऐसा संकेत, कहीं आपको तो नहीं दिखा ऐसा सपना

यदि कोई व्यक्ति खुद को कीचड़ में गिरते हुए देखता है तो यह उस व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं होता है। इस तरह का सपना काफी बुरा माना जाता है। सपने में कीचड़ में गिरना मतलब उस वयक्ति को भविष्य में कई प्रकार के कष्ट भोगने पड़ सकते हैं। इसके साथ-साथ अपव्यय का भी सामना करना पड़ सकता है।

सपने में कीचड़ में गिरना मतलब भविष्य में शारीरिक कष्ट की ओर इशारा करता है। सपने में कीचड़ से खुद को सना हुआ देखने का मतलब होता है कि भविष्य में धन और सम्मान की हानि होने का संकेत देता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में लड्डू गोपाल को देखना या मूर्ति देखने का क्या मतलब है?

कीचड़ को वैसे भी अशुभ माना जाता है। आज का आधुनिक विज्ञान भी कीचड़ को अच्छा नहीं मानता। कीचड़ से नहाने से कई तरह के शारीरिक कष्ट झेलने पड़ते हैं। सपने में कीचड़ देखना मतलब जीवन में कुछ न कुछ बुरा जरूर होने वाला है।

नोट- यह एक सामान्य जानकारी है। हन्ट आई न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। खबरों के लिए होमपेज पर जाएं

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।