छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?

छिपकली जमीन पर चलना

By: संतोष कुमार। छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है? कई बार आपके घरों में छिपकली जमीन पर चलता या रेंगता दिखाई दिया होगा। छिपकली को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। छिपकली से जुड़े कई टोटके भी किये जाते हैं। छिपकली यदि दिवाली की रात दिख जाए तो कहा जाता है कि उस घर में आने वाले दिनों में धन-धान्य की आपार वर्षा होती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जमीन पर छिपकली का चलना भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करता है और भविष्य में होने वाली घटनाओं को प्रभावित भी करता है। इस तरह की हरकत जब छिपकली करती है तो व्यक्ति के जीवन पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता है। जानिए किस प्रकार छिपकली का जमीन पर चलना देता है कई घटनाओं का संकेत-

यह भी पढ़ें -   छिपकली भगाने के तरीके, जानें छिपकली को घर में आने से कैसे रोकें?

1. घर की छत पर रेंगती हुई छिपकली अगर किसी सोते हुए या लेटे व्यक्ति की पेट पर आकर गिरे तो उक्त व्यक्ति निकट भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि अगर यही छिपकली व्यक्ति के छाती पर गिरे तो स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होती है।

2. घर में दीवारों पर रेंगती छिपकली अगर किसी व्यक्ति के घुटनों को छूकर नीचे गिर जाती है तो यह इस बात का संकेत होता है कि उस व्यक्ति के जीवन में आने वाले दिनों में बहुत सारी खुशियाँ मिलने वाली हैं।

यह भी पढ़ें -   सुबह-सुबह छिपकली को देखने से क्या होता है? शुभ अशुभ फल जानें

3. घर की दीवारों पर यदि छिपकली का जोड़ा संगोभ करता दिख जाए तो यह इस बात संकेत होता है कि आने वाले समय में किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है या फिर अविवाहित लोगों की जल्द ही शादी हो सकती है। हालांकि यदि संभोग करते हुए छिपकली का जोड़ा दिखे तो तुरंत ही भगवान शिव और पार्वती को मन ही मन याद करना चाहिए।

4. यदि आप नए घर में प्रवेश कर रहे हैं या फिर किराए पर कोई नया कमरा लिया है और घर में प्रवेश करते वक्त मरी हुई छिपकली दिखे या फिर नए घर से मरी हुई छिपकली निकले तो उस घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होता है। उस घर में प्रवेश करने या रहने से रहने वाले व्यक्ति को कई तकलीफे झेलनी पड़ती है। अक्सर व्यक्ति की तबीयत खराब रहती है।

यह भी पढ़ें -   सपने में छिपकली को मारना शुभ या अशुभ, जानें छिपकली मारने का संकेत
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।