Nazar Dosh Kaise Utaren: काली नजर उतारने के उपाय, बुरी नजर से भी होती है खतरनाक

Nazar Dosh Kaise Utaren?

Nazar Dosh Kaise Utaren – किसी व्यक्ति को यदि बुरी नजर लग जाए तो उसका जीवन में बर्बाद हो जाता है। लेकिन बुरी नजर से भी ज्यादा खतरनाक काली नजर होती है। जिसके ऊपर भी काली नजर लगती है, उसका पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है। आइए जानते हैं कि काली नजर को कैसे उतारें?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Nazar Dosh Kaise Utaren?

काली नजर को उतारने के लिए कई टोटके का इस्तेमाल किया जाता है। इन चमत्कारी टोटके से आप बुरी नजर से बच सकते हैं। जब किसी पर बुरी नजर लगती है तो उसका कामकाज से लेकर नौकरी पेशा सब खतरे में पड़ जाता है। इसका प्रभाव व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। जानें- सपने में मरे हुए इंसान से बात करना हो सकता है खतरनाक, जानिए क्यों आते हैं सपने में?

यह भी पढ़ें -   पीरियड में गुरुवार का व्रत करना चाहिए या नहीं, इन बातों का रखें ध्यान

काली नजर से बचने के उपाय

  • बुधवार के दिन नागरमोथा की जड़ को बांधकर किसी काले कपड़े में बांधकर रख लें।
  • राहु यंत्र की स्थापना करके उसकी पूजा करने से काली नजर से बचाव होता है।
  • आप बुरी नजर से बचने के लिए नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें। इससे काली नजर नहीं लगती है। किसी ने यदि कुछ किया है तो उसका असर नहीं होगा।
  • पंचमुखी हनुमान जी का लॉकेट पहनना चाहिए। हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का रोज जाप करना फायदेमंद होता है। हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके कंधों का सिंदूर अपने माथें पर लगाएं।
  • जिस व्यक्ति को काली नजर लगी हुई है, उसे भैरो बाबा मंदिर के काले धागे का धारण करना चाहिए। इससे काली नजर का असर कम हो जाता है।
  • अपने घर और काम के स्थल को बुरी नजर से बचाने के लिए घर के बाहर नींबू और हरी मिर्ची को शनिवार या मंगलवार को एक धागे में गूंथकर लटकाना चाहिए। इसे सूखने पर बदलते रहें।
यह भी पढ़ें -   Sapne me Cow Dekhna : सपने में गाय देखना – शुभ या अशुभ?

बुरी नजर हो या काली नजर हो। इससे दूर रहना ही अच्छा होता है। समय पर इसका उपचार करने से व्यक्ति इससे बच सकता है। यह आपका जीवन बर्बाद करने का क्षमता रखता है।

नोट – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हन्ट आई न्यूज इस पर दावा नहीं करता

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।