India News: भारत में कोरोना मरीज 60000 के करीब, महाराष्ट्र का हाल बुरा

भारत में कोरोना मरीज

नई दिल्ली। India News: भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बीते कुछ दिनों में बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। भारत (India) के कई राज्यों में स्थिति चिंताजनक हो गई है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कुल कोरोना के मामले 19 हजार से पार हो चुके हैं। महाराष्ट्र में करोना से अबतक 730 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य में एक्टिव केस की संख्या 14 हजार 800 से ज्यादा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। मुबई के धराबी वस्ती में भी कोरोना लगातार फैल रहा है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, धरावी में रोजाना 30 से ज्यादा मरीज निकल रहे हैं। धरावी वस्ती की संकरी गलियां कोरोना के लिए और महफूज जगह साबित हो रही है।

कोरोना संक्रमित मामले में दूसरे नंबर गुजरात आ चुका है। गुजरात में कोरोना के कुल 7,400 से ज्यादा केस हैं। गुजरात में कोरोना से 450 लोगों की मौत हो चुकी है। 5 हजार 81 एक्टिव केस कोरोना के हैं गुजरात में, जबकि 1 हजार 872 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। गुजरात में सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में हैं।

यह भी पढ़ें -   मन की बात में बोले पीएम मोदी, कोरोना से जंग में जनता का रोल अहम

तीसरे स्थान पर दिल्ली है। दिल्ली में कुल कोरोना के 6 हजार 320 के पास केस पहुंच चुका है। दिल्ली में कोरोन से अबतक 2 हजार 20 लोग ठीक हो चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना से अबतक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली की स्थिति पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार नजर बनाए हुए हैं।

चौथे नंबर पर देश का दक्षिणी राज्य तमिलनाडु है। तमिलनाडु में कोरोना के 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। राज्य में कोरोना से अबतक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना मरीजों में एक्टिव केस की संख्या तमिलनाडु में 4300 से ज्यादा है। हालांकि इसके सटे केरल ने काफी प्रगति की है। केरल में अभी मात्र 503 कोरोना के केस सामने आए हैं और उनमें से 484 मरीज ठीक हो चुके हैं। केरल में 4 लोगों की मौत हुई है जबकि एक्टिव कोरोना मरीज 15 हैं।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय खेल मंत्रालय ने कोरोना के देखते हुए टोक्यो-2020 का दौरा स्थगित किया

भारत में कोरोना मरीज की कुल संख्या 60000 के करीब पहुंच चुकी है। भारत में अब मात्र 3 दिनों में 10000 नए मामले सामने आ रहे हैं, जो काफी चिंता का विषय है। कोरोना वायरस का इलाज अभी नहीं होना भी रिस्क को बढ़ा रहा है।

You May Like This!😊