Corona in Bihar: बिहार में अचानक बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में 40 नए केस

Corona in Bihar

पटना। Corona in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण अचानक रविवार को बढ़ गया। रविवार को कोरोना के कुल 629 मामले बिहार में सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि राज्य में कोरोना के मामलों में यह उछाल प्रवासियों के अपने राज्य पहुंचने के बाद आया है।

रविवार को कोरोना 18 नए अभी तक सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा 18 नए मामलों में 7 की पहचान मधेपुरा जिला में हुआ है। सहरसा जिला में भी 7 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। दरभंगा में 2 मरीज और बेगूसराय, अररिया में 1-1 मरीज सामने आए हैं। बिहार में पिछले 24 घंटों में 40 नए मरीज सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   आंध्र प्रदेश के बाद बंगाल में भी सीबीआई के लिए रास्ता बंद

जानकारी के अनुसार, सभी नए कोरोना संक्रमित मरीज प्रवासी हैं। शनिवार को मिले 32 नए मरीजों में से 12 मरीज बेगूसराय जिले से, 5 मरीज रोहतास जिले से, मुजफ्फरपुर और अरवल जिले से 3-3 मरीज, जबकि नालंदा और मुंगेर से दो-दो मरीज मिले हैं। इसके अलावा सीवान, भोजपुर, खगड़िया, वैशाली और शेखपुरा जिले से एक-एक मरीज सामने आए हैं।

बिहार में कोरोना (Corona in Bihar) मरीज को मात देने वाले मरीजों का अनुपात भी ज्यादा है। शनिवार को बिहार में 51 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। राष्ट्रीय औसत के अनुपात में देखा जाए तो बिहार में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या का औसत राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। बिहार में स्वस्थ होने वाले लोगों की औसत दर 54 फीसदी है जबकि राष्ट्रीय औसत मात्र 29 फीसदी है।

यह भी पढ़ें -   सुरक्षाबलों ने पुलवामा मुठभेड़ में 2 आतंकियों को किया ढेर

बिहार में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 629 है और राज्य में अभी तक 318 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया है। देश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 62,940 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस से भारत में अबतक 2109 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से जो मरीज ठीक हो चुके हैं उनकी संख्या 19,358 है। भारत में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में है। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना के 20228 केस सामने आ चुके हैं।