भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, रोहित शर्मा हुए बाहर

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट

नई दिल्ली। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने 4 फरवरी को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट मैंचों की सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं मिली है।

रोहित शर्मा के स्थान पर बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है। भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच की सीरीज 21 फरवरी और 29 फरवरी को खेला जाएगा। रोहित शर्मी के साथ ही केएल राहुल को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। केएल राहुल के फॉर्म को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्हें चोटिल रोहित शर्मी के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और रोहित शर्मा के स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में जगह दी गई है।

वहीं टीम में 15 महीने बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है, वहीं इशांत शर्मा को फिटनेस टेस्ट पास कर लेने की शर्त पर शामिल किया गया है।
यह सोमवार को ही साफ हो गया था कि रोहित शर्मा वन-डे और टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, उनकी जगह दो युवा खिलाडिय़ों को टीम में शामिल किया गया है। रोहित की जगह वन-डे सीरीज में मयंक अग्रवाल को और टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम में चुना गया है।

यह भी पढ़ें -   इंटरनेशनल क्रिकेट में अब एमएस धोनी की वापसी मुश्किल- वीरेंद्र सहवाग

सफेद गेंद के फॉर्मेट में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एक-दिवसीय सीरीज के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को ही टीम में जगह दी गई है। दिल्ली के दोनों पेसर यानी इशांत शर्मा और नवदीप सैनी भी इस लंबे फॉर्मेट के खेल का हिस्सा होंगे। बता दें कि भारतीय टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी, जबकि इसके बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें -   खराब फॉर्म के बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं: मयंक अग्रवाल

एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पुरानी चयन समिति की अगुवाई में आज आधिकारिक टीम की घोषणा हुई है। रोहित शर्मा का चोटिल होना भारतीय टीम के एक बड़ा झटका माना जा रहा है। रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में थे और लगातार 2019 के सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए 5 टी-20 मैंचों की सीरीज में रोहित शर्मा ने दो उम्दा पारियां खेलीं थी।