बिहार में कोरोना के मामले 520 के पार, सिवान में मिला नया मरीज

बिहार में कोरोना

पटना। बिहार में कोरोना के संक्रमण का दर लगातार बढ़ रहा है। आज 5 मई 2020 को बिहार के सिवान में आज का पहला मरीज मिला। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 520 की संख्या को पार कर गई है। राज्य में अबतक 529 कोविड-19 मरीज सामने आ चुके हैं।

राज्य में कोविड-19 वायरस से अबतक 4 मरीजों की मौत हो चुकी है। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा मजदूरों के मूवमेंट में छूट देने के बाद काफी संख्या में बाहर से लोग बिहार गए हैं। हालांकि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया है और मरीजों और क्वारनटाइन में रखे गए लोगों की हर सुविधा का ख्याल रखने का आदेश दिया है।

दिल्ली के युवक से समस्तीपुर में कोरोना

यह भी पढ़ें -   लालू ने नीतीश को कहा पलटूराम, बोले-वोट के लिए गिड़गिड़ाने आए थे

गत सोमवार को राज्य के समस्तीपूर में पहला मरीज मिला। मरीज समस्तीपूर के विद्यापतिनगर का रहने वाला है। युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि युवक दिल्ली में रहता था। इलाकें में कोविड-19 वायरस का नया मामला मिलने के बाद युवक के गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। युवक के परिवार को भी आइसोलेशन में रखा गया है।

मुंगेर में सबसे ज्यादा मरीज

यह भी पढ़ें -   विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 LIVE: सीएम रमन सिंह ने दिया इस्तीफा

बता दें कि राज्य का मुंगेर जिला कोविड-19 का हॉटस्पॉट बन चुका है। यह पर कोरोनावायरस के 102 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। मुंगेर में अबतक 1 व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार के भागलपुर में भी कोरोना के 6 नए केस सामने आए हैं।

बिहार में कोरोना हुआ विस्फोटक

बिहार में कोरोना फैलने की रफ्तार जिस तेजी के साथ बढ़ रहा है, वह चिंता का विषय है। राज्य में पहला कोरोनावायरस का मरीज मुंगेर से मिला था। राज्य का पहला कोविड-19 का मामला मुंगेर से 29 मार्च को मिला था। युवक विदेश से आया था। अबतक बिहार के 31 जिले कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। राज्य में कुल मरीजों की संख्या 529 हो गई है।

You May Like This!😊