कोरोना के बाद पेट्रोल और डीजल ने भी रूलाया, सरकार ने बढ़ाया VAT

पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली। देश में कोरोना से बेहाल लोगों को सरकार ने एक और झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 1.67 रुपए और डीजल की कीमतों में 7.10 रुपए की बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता को झटका देते हुए तेल पर वैट बढ़ा दिया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बता दें कि भारत में कोरोना के तीसरे चरण के लॉकडाउन में कुछ छूट मिलने के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल देखा जा रहा है। सोमवार को चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 3 रुपए और 26 पैसे की बढ़त दर्ज की गई। वहीं डीजल की कीमतों में 2 रुपए 51 पैसे का उछाल आया।

यह भी पढ़ें -   क्या देश में लॉकडाउन-4 और लॉकडाउन-5 भी आने वाला है?

दिल्ली सरकार द्वारा वैट बढ़ाने के बाद मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 1.67 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 71.26 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की कीमत दिल्ली में वैट के इजाफे के बाद 7.10 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 69.39 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट (VAT) को 27 फीसद से बढ़ाकर 30 फीसद कर दिया गया है। जबकि डीजल पर वैट को करीब दोगुना कर दिया गया है। यह पहले 16.75 फीसद था। दिल्ली सरकार ने इसे अब 30 फीसद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   Anushka Sharma Pregnancy: विराट कोहली बनेंगे पिता, अनुष्का की प्रेग्नेंसी को लेकर आई यह खबर

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल को लॉकडाउन के दौरान आवश्यक श्रेणी में रखा गया था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से सभी उद्योग बंद रहने के चलते तेल की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि अब तीसरे लॉकडाउन में मिली छूट से लोगों के आवाक के बाद पेट्रोल के दामों में उछाल आया है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।