कोरोना खुशखबरी: भारतीय रेलवे ने 15 अप्रैल से शुरू की टिकट बुकिंग

भारतीय रेलवे

नई दिल्ली। देश में जिस तरह तेजी से कोरोना अपना पांव पसार रहा है। इस महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण भारतीय रेलवे ने अपनी सभी ट्रेन सेवाएं 14 अप्रैल तक नागरिकों के आवाजाही के लिए कैन्सल कर दी थी। जिसके बाद अब रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके चलते अब ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

खबरों के मुताबिक, 15 अप्रैल से लखनऊ से मुंबई, हावड़ा और दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों में सीटें फुल हैं। वहीं कुछ ट्रेनों के स्लीपर में बची हुई सीटें भी नाममात्र बची हुई है। पीएम के आदेशानुसार और देश में बिगड़ती हुई परिस्थति को देखते हुए एक दूसरे से सोशल नजदीकी के लिए भले ही मना हो, लेकिन बढ़ते हुए खतरे में भी यात्री अपने सफर से समझौता करने को तैयार नहीं है। ऐसे में 15 अप्रैल से स्टेशनों पर भीड़ जिस तरह से उमड़ेगी, उसमें सामाजिक दूरी का फॉर्मूला फेल होना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   लोगों की लापरवाही ने बढ़ाया कोरोना! फेल हो सकता है लॉकडाउन का मकसद

भारतीय रेल सेवाओं का 15 अप्रैल से परिचालन के आधार पर कहा जा सकता है कि लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। सोशल मीडिया पर लॉकडाउन के बढ़ने की अवधि को लेकर अफवाह फैल रहा है। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार के मुख्य सचिव राजीव गौबा ने भी कहा था कि अभी फिलहाल सरकार की लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की कोई योजना नहीं है, ये पूरी तरह से अफवाह है।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद देशभर में सभी श्रेणी की ट्रेनों, मेट्रो सेवा, रेल और बसों का संचालन पूरी तरह बंद है। इस दैरान भारतीय नागरिकों से जो जहां हैं, उसे वहीं रहने की अपील की गई है। भारतीय रेलवे ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन एक दिन के लिए रेल सेवा को कैंसिल किया था। जिसे बाद में बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया गया।

यह भी पढ़ें -   कोरोना से होने वाला मृत्यु दर इन्फ्लूएंजा से 10 गुना ज्यादा : डब्ल्यूएचओ
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।