चीन में कोरोना पर जीत का जश्न, चीनी बाजार में फिर से बिकने लगे चमगादड़

चीन में कोरोना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कहर से एक तरफ पूरी दुनिया जूझ रही है, लेकिन चीन में इस महामारी पर जीत का जश्‍न खरगोश और बत्‍तख का मांस खाकर मनाया जा रहा है। यही नहीं अभी तो इस वायरस से लोग उबरे भी नहीं थे कि एक बार फिर से चीन में चमगादड़ों की बिक्री धड़ल्‍ले से शुरू हो गई है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

जब इस वायरस के फैलने के कारण के बारे में पता किया गया तो माना गया था कि पैंगोलिन से चमगादड़ के रास्‍ते कोरोना वायरस इंसान के शरीर में प्रवेश कर गया और चीन से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी। डेली मेल के मुताबिक, चीन में शनिवार को कोरोना वायरस पर ‘जीत’ का जश्‍न मनाया गया।

इस जश्न में कुत्‍ते, बिल्‍ली, खरगोश और बत्‍तख के खून से घरों की छतें लाल हो गई। इतना ही नहीं चारो ओर मरे हुए जानवरों के अवशेष दिखाई दिए। एक बार की तबाही से अभी लोग उबर भी नहीं पाए और इस जश्‍न के लिए चीन में मीट बाजारों को फिर से खोल दिया गया। तीन महीने पहले वुहान में इसी तरह का एक मीट मार्केट से कोरोना वायरस इंसानों में फैल गया।

कोरोना के इस महामारी से दुनियाभर में अब तक 34 हजार लोग मारे गए हैं। इतना ही नहीं विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस से आने वाले समय में लाखों लोग मारे जा सकते हैं। लेकिन चीन अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहा है और फिर से चीनी बाजारों में चमगादड़ों को बेचने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

चीन के ही एक बाजार में चमगादड़, बिच्‍छू और अन्‍य जानवरों को बेच रहे हैं। यहां के लोगों का मानना है कि चीन में कोरोना संकट अब खत्‍म हो गया है। अब घबराने की जरूरत नहीं है। अब यह केवल दुनिया के अन्‍य देशों की समस्‍या है। खबरों के अनुसार, यह नजारा उस समय देखने को मिला जब चीन ने देशभर में जारी लॉकडाउन हटा लिया है।

उधर दुनिया में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना के 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना से 39 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना का संक्रमण 1491 लोगों में फैल चुका है और 41 लोगों की मौत हो चुकी है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now