बिहार का एक शख्स जो खाता है अकेले 10 लोगों का खाना

बिहार के अनूप ओझा

पटना। बिहार के जिला बक्सर के रहने वाले अनूप ओझा इन दिनों चर्चाओं में हैं। इनके चर्चा में आने का कारण इनका खान-पान है। बक्सर के सिमरी प्रखंड स्थित खरहाटांड़ गांव के रहने वाले अनूप ओझा कुछ महीने पहले ही काम के तलाश में अपने घर से दूर राजस्थान के भिवाड़ी गए थे।

अनूप को वहां काम मिलता, इसी बीच कोरोना संकट की वजह से देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। ऐसे में कई दिनों तक अनूप ओझा लॉकडाउन में फंसे रहे। इसके बाद करीब हफ्तेभर पहले ही वो एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अपने गृह नगर बक्सर पहुंचे। इस दौरान प्रशासन ने उनकी स्वास्थ्य जांच की, फिर उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, अनूप ओझा एक बार में 10 आदमियों का खाना अकेले खा लेते हैं। श्रमिक ट्रेन से यात्रा करने के कारण इन्हें बक्सर जिले के मझवारी स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। यहां की जानकारी के मुताबिक, अनूप एक बार में 30 से 35 रोटियां 80 से ज्यादा लिट्टी और एक बार के खाने में 8 से 10 प्लेट चावल और इसके साथ ही सब्जी और दाल भी इसके खाने में शामिल है।

यह भी पढ़ें -   रामपुर के कोसी पुल के पास राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 15 यात्री घायल

कैसा दिखता है यह शख्स?

अनूप ओझा 21 वर्ष के हैं। इनका वजन भी 70 किलो के आसपास है। इनकी कद भी ज्यादा नहीं है। ऐसे में इनके कद-काठी को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता कि ये इतना ज्यादा खाना खा लेते होंगे।

बिहार में गुरुवार को 70 नए मरीज

बिहार में गुरुवार को 70 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। बिहार स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के 11 जिलों में नवादा में 10, भागलपुर में 5, औरंगाबाद में 1, बेगूसराय में 1, पूर्णिया में 8, खगड़िया में 5, पटना के दीघा में एक, गोपालगंज में 2, सुपौल में 3, सीवान में 5 और गया में 12 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए। बिहार में सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या मुंगेर जिले में है।