सपने में नाक से खून आना देता है ऐसा संकेत, जानें इसका मतलब

नाक से खून आना

सपने में नाक से खून आना इस बात का संकेत होता है कि आपकी उम्र बढ़ेगी। लेकिन यदि नाक से खून अधिक बह रहा है तो यह संकेत होता है कि आप गलत तरीकों की तरफ बढ़ सकते हैं। यदि खून का रंग हल्का दिखाई दे रहा है तो यह संकेत होता है कि आप धोखा देकर पैसे कमाने की कोशिश करेंगे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

यदि सपने में नाक से काला खून निकलता हुआ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके बच्चे को कोई बीमारी हो सकती है। इसलिए आपको अपने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए। नाक से खून आना इस बात का भी संकेत हो सकता है कि आप किसी ऐसे कार्य की तरफ बढ़ रहे हैं जो सही नहीं है।

मुंह से खून आना

सपने में यदि आप मुंह से खून निकलते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके पास बहुत सारा पैसा, संपत्ति प्राप्त होने वाला है। इसलिए सपने में मुंह से खून आना एक अच्छा सपना होता है।

खून की उल्टी आना

सपने में यदि आपके मुंह से खून की उल्टी आता हुआ दिखाई देता है तो यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आप अपनी गलतियों को सुधारना चाहते हैं। अपने कोई ऐसी गलती की है जिसके कारण आपको पश्चाताप हो रहा है।

सपने में खून पीना

कई लोग सपने में खून पीते हुए खुद को देखते हैं तो वह डर जाते हैं। यह सपना उनके लिए बहुत ही डरावना होता है। सपने में खून पीना इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में दुखों का आगमन हो सकता है। आप भावनात्मक रूप से निराशा का अनुभव कर सकते हैं।

सपने में खून बहना

सपने में खून बहाना इस बात का संकेत होता है कि आप अन्यायपूर्ण तरीके से लाभ कमाने की चेष्टा करेंगे। आप हमेशा इस बात की कोशिश करेंगे कि आपको बहुत ही आसान तरीके से पैसा कमाने का मौका मिल जाए।

सपने में कान से खून बहना

सपने में यदि आप कान से खून बहते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप अपने कार्यों को बहुत ही अच्छी तरीके से निपेंगे। आपको व्यवसाय में लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति आने वाले समय में मजबूत होगी।

डिस्क्लेमर- यह जानकारी लोक मान्यताओं पर आधारित है। हमारा उद्देश्य सिर्फ पाठकों को जानकारी उपलब्ध करवाना है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now