रात में डरावना सपना देखने का क्या मतलब होता है? होते हैं ऐसे संकेत

रात में डरावना सपना देखने का मतलब

रात में डरावना सपना देखने पर कई बार हमलोग भयभीत हो जाते हैं। बुरे सपने आने के बाद अक्सर रात में हमलोग डर जाते हैं और नींद खुल जाती है। ऐसा अक्सर छोटे बच्चों के साथ होता है। जब वो रात में डरावने सपने देखते हैं तो डरकर रोने लगते हैं। रात में डरावना सपना देखने का क्या मतलब हो सकता है?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रात में सपने देखने के पीछे कई कारण होते हैं। कई बार तनाव की स्थिति होने पर भी हमें सपने दिखाई पड़ते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने आने पर भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में हमें संकेत मिलता है। इसलिए सपने देखने के बाद उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

बुरे सपने आने के बाद लोगों के मन में डर समा जाता है। लेकिन कुछ उपाय करके आप इन बुरे सपनों से छुटकारा पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   सपने में चंद्रग्रहण देखना शुभ होता है या अशुभ? जानें मतलब

रात में डरावना सपना क्यों आता है?

इसके पीछे कई कारण होते हैं। कई बार हम लोग रात में सोते समय बिस्तर पर ही खाना खा लेते हैं, जिसकी वजह से कुछ जूठे कण बिस्तर पर ही रह जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस वजह से भी व्यक्ति को रात में डरावना सपना दिखता है।

यदि आपके घर में नकारात्मक एनर्जी का प्रभाव बढ़ने लगता है तो व्यक्ति को रात में डरावने सपने आने लगते हैं। पितृ दोष आदि होने के कारण भी डरावने सपने आते हैं। ऐसी स्थिति में कुंडली का निवारण करके इससे छुटकारा पाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में कुत्ता को इस अवस्था में देखना होता है अशुभ, क्या आपने भी देखा?

डरावना सपना से छुटकारा कैसे पाएं?

यदि आपको रात में डरावने सपने आते हैं तो आप इससे छुटकारा पा सकते हैं। रात में सोते समय डरावने सपने आने पर पूरी नींद खराब हो जाती है। कुछ उपाय करके डरावने सपने से मुक्ति पा सकते हैं।

रात को सोते समय काले रंग के कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रखें। घर का बच्चा रात को अचानक बुरा सपना देखकर डर जाता है तो मंगलवार या शनिवार को उस फिटकिरी के टुकड़े को बच्चे के सिरहाने में रख दें। इससे बच्चे को रात में डरावने सपने नहीं आते हैं।

भावनात्मक रूप से कमजोर लोगों को भी डरावने सपने आते हैं। जो लोग मानसिक रूप से मजबूत नहीं होते हैं उन्हें रात में सोते समय डरावने सपने दिखाई देते हैं। ऐसे व्यक्ति को प्रत्येक भीम हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। रात में सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करके सोना चाहिए। इससे बुरे सपनों से छुटकारा मिल जाता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में चूहा देखना, जानें क्या होता है मतलब, कैसे हो सकते हैं मालामाल

रात को सोने से पहले प्रतिदिन अपने कमरे में और पूरे घर में कपूर जलाकर सोना चाहिए। ऐसा करने से घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और रात को अच्छी नींद आती है। घर में प्रतिदिन कपूर जलाने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलने लगता है।

यदि घर में बच्चा रात में अचानक सोते वक्त जग जाता है और तेजी से रोने लगता है तो बच्चे के सिरहाने में एक छोटा सा चाकू रख दें। ऐसा करने से बच्चा आराम से सोएगा।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।