आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें हल्दी का यह आसान उपाय

आर्थिक तंगी से छुटकारा कैसे पाएं?

आर्थिक तंगी से छुटकारा हर कोई पाना चाहता है। अगर आप किसी वास्तु दोष की वजह से आर्थिक तंगी से छुटकारा नहीं पा रहे हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी पानी का छिड़काव करें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और घर में सभी प्रकार की समस्याओं और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सनातन धर्म में हल्दी का विशेष महत्व है। धन की देवी लक्ष्मी और विष्णु जी और भगवान गणेश को पीला रंग बहुत ही प्रिय है। इसलिए हिंदू धर्म में प्रत्येक शुभ कार्य में हल्दी का प्रयोग किया जाता है। घर में शुभ कार्यों के लिए स्वास्तिक का निशान भी हल्दी से ही बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें -   Shanivar Vastu Tips: शनिवार को कौन-कौन से काम नहीं करना चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हल्दी के प्रयोग से घर में मौजूद वास्तु दोष को खत्म किया जा सकता है। यदि आप आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह से परेशान हैं तो हल्दी के उपाय से इसे दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं –

1. यदि आप मानसिक तनाव से परेशान हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर रोजाना हल्दी पानी का छिड़काव करें। इस उपाय को करने से हमेशा घर में सुख-शांति बनी रहती है।

2. यदि आप लंबे समय से तरक्की नहीं कर पा रहे हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी पानी का छिड़काव करें। इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर होती है और घर में रहने वाले सदस्यों पर से सभी बला टल जाती है।

यह भी पढ़ें -   करोड़पति बनने के संकेत क्या होते हैं? भगवान किस प्रकार के संकेत देते हैं?

3. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर का मुख्य दरवाजे का संबंध राहु ग्रह से होता है। राहु का प्रभाव मुख्य दरवाजे पर अधिक होता है। रोजाना सुबह घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी पानी का छिड़काव करें। ऐसा करने से लाभ होता है।

4. आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो एक लोटा जल लेकर एक चुटकी हल्दी और एक रुपए का सिक्का डालें। इसके बाद इस जल का छिड़काव घर के मुख्य द्वार पर करें। बचे हुए एक रुपए के सिक्के को किसी मंदिर में रख दें। इस उपाय को करने से घर में पैसे की तंगी नहीं होती है।

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: आसान वास्तु टिप्स जिसे अपनाने से आपकी जिंदगी बदल जाएगी

5. घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। स्वास्तिक के निशान पर प्रतिदिन हल्दी पानी का छिड़काव करें। इस उपाय को करने से घन की देवी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

अस्वीकरण – यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हमारा उद्येश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध करवाना है। विशेष जानकारी के लिए हमेशा संबंधित विशेषज्ञ से ही संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।