Mangalwar ke Jtotish Upay : मंगलवार को क्या नहीं खरीदना चाहिए?

Mangalwar ke Jtotish Upay

Mangalwar ke Jtotish Upay: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान का होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से व्यक्ति को विशेष लाभ होता है। मनुष्य जीवन में सभी कष्टों से मुक्त होता है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मंगलवार के दिन कुछ खास कार्यों को करने से मना किया गया है। मंगलवार को कुछ चीजों की खरीदारी करना शुभ माना गया है। ऐसा करने से जीवन में कष्टों का सामना करना पड़ता है।

मंगलवार को क्या नहीं खरीदना चाहिए?

काले रंग की वस्तु नहीं खरीदें

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मंगलवार को भूलकर भी काले रंग के कपड़ों को नहीं खरीदना चाहिए। इसके साथ साथ इस दिन काले रंग का कपड़ा भी नहीं पहनना चाहिए। मंगलवार के दिन लाल या नारंगी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। भगवान हनुमान को लाल रंग बहुत पसंद है। इसलिए इस दिन नारंगी रंग या फिर लाल रंग का कपड़ा पहनने से मंगल दोष कम होता है। मंगलवार के दिन लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन लोहा खरीदने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   कोरोना लाइव अपडेट, लॉकडाउन 5 शुरू होते ही कोरोना के मामले 190000 के पार
कांच का बर्तन नहीं खरीदें

Mangalwar ke Jtotish Upay: मंगलवार के दिन कांच का बर्तन या फिर कांच से बना हुआ कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में धन की हानि होती है। यदि आप किसी को गिफ्ट देना चाह रहे हैं तो इस दिन उन्हें ही कांच का सामान गिफ्ट में नहीं दें। ऐसा करने से बेवजह धन का खर्च बढ़ जाता है।

भूमि खरीदना होता है अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन जमीन या फिर कोई भूमि का टुकड़ा नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन भूमि पूजन भी निषेध माना गया है। इस दिन भूमि खरीदने से या फिर भूमि पूजन करने से धन की हानि होती है और घर में दरिद्रता और कई प्रकार की बीमारियां आने लगती है। इस दिन इस प्रकार का कार्य करने से घर का मुखिया या फिर कोई अन्य महत्वपूर्ण सदस्य बीमार हो सकता है।

यह भी पढ़ें -   छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है?
मांस मदिरा ना खरीदें

Mangalwar ke Jtotish Upay: मंगलवार के दिन मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन इसे खरीदना भी अशुभ माना गया है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में धन की हानि होती है। धीरे-धीरे मनुष्य गरीबी की तरफ जाने लगता है और उनके जीवन में धन की कमी हो जाती है। इसके अलावा मंगलवार के दिन लहसुन और प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए।

श्रृंगार का सामान नहीं खरीदें

मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामान खरीदना भी अच्छा नहीं माना जाता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाया जाता है इसलिए इस दिन सिंदूर या फिर कोई भी श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से धन अधिक खर्च होने लगता है और व्यक्ति के जीवन में धन की कमी हो जाती है। इससे उन्हें जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें -   गाय को रोटी और मछली को दाना खिलाने से क्या लाभ होता है?

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।