Vastu Tips for Bedroom: बिस्तर के नीचे इन चीजों को रखने से बिगड़ता है पति-पत्नी का रिश्ता

Vastu Tips for Bedroom

Vastu Tips for Bedroom: वास्तु के अनुसार, घर में रखी हुई प्रत्येक वस्तुओं से निकलने वाली ऊर्जा हमारे शरीर को प्रभावित करता है। वास्तु शास्त्र में पलंग को लेकर कई प्रकार की बातें बताई गई है। बिस्तर के नीचे कुछ चीजों को रखने से मना किया जाता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बेडरूम ऐसी जगह होती है जहां पर हमलोग अपने जीवन के महत्वपूर्ण घंटों को गुजारते हैं। वास्तु के अनुसार, बेड का हमारी सेहत पर गहरा प्रभाव होता है। इसलिए बिस्तर के नीचे कभी भी इन चीजों को नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का जन्म होता है।

Vastu Tips for Bedroom

इलेक्ट्रॉनिक सामान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अधिकतर लोगों की आदत होती है एक वह घर में बंद या खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान को पलंग के नीचे रख देते हैं। जबकि ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपको नींद ना आने की समस्या हो सकती है इसलिए कभी भी अपने बेड के नीचे इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   सरसों के तेल का दीपक जलाने के फायदे, व्यापार में उन्नति और धनवर्षा होती है

दो बेडशीट ना बिछाएं

बेड के ऊपर कभी भी ऐसा गद्दा या शीट नहीं बिछाना चाहिए जो दो भागों में विभाजित हो। बेड पर दो बेडशीट या बिछावन बिछाने से पति पत्नी के बीच मनमुटाव बढ़ने लगता है। कोशिश करें कि एक बेड पर दो अलग-अलग बेडशीट की जगह एक ही बेडशीट का इस्तेमाल करें।

बेड के नीचे झाड़ू ना रखें

बेडरूम में बेड के नीचे कभी भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के नीचे झाड़ू रखने से घर परिवार के सदस्य बीमार रहने लगते हैं और घर में आर्थिक परेशानियां बनी रहती है।

यह भी पढ़ें -   दवा किस दिन खरीदना चाहिए, इस दिन दवा खरीदने से मिलते हैं फायदे

जूते चप्पल ना रखें

बिस्तर के नीचे जूते चप्पल भी नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर के नीचे जूते चप्पल रखने से नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न होती है। पुराने और बिना यूज किए हुए जूते चप्पल को बिस्तर के नीचे से तुरंत ही हटा दें और किसी अन्य जगह पर रख दें।

बेड के पास तेल ना रखें

अधिकतर लोग रात के समय बालों में तेल लगाते हैं और फिर तेल की शीशी को बिस्तर के बगल में ही रख देते हैं। जबकि ऐसा करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है। बिस्तर के बगल में कभी भी तेल रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: पारिजात का पौधा घर में किस दिशा में लगाना चाहिए?

बेड के सामने शीशा ना लगाएं

अपने बेड के सामने किसी भी प्रकार का शीशा या दर्पण नहीं लगाना चाहिए। पलंग के सिरहाने में भूलकर भी दर्पण नहीं लगाना चाहिए। ऐसा होने से अनिद्रा और बेचैनी की समस्या होने लगती है।

नोट- यह जानकारी जन रुचि को ध्यान में रख कर दी गई है। बेहतर सलाह के लिए संबंधित क्षेत्र के लोगों से ही संपर्क करें।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।