बेड के नीचे झाड़ू क्यों नहीं रखना चाहिए? जानिए क्या होता है अपशकुन

बेड के नीचे झाड़ू रखना चाहिए या नहीं?

Home Vastu Tips: घर के प्रवेश द्वार से लेकर घर के बेडरूम तक हर जगह वास्तु का ख्याल रखा जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में गलत जगह पर रखी गई चीजें कहीं ना कहीं मनुष्य को प्रभावित करती है। इसलिए घर में हर चीज सही जगह और सही दिशा पर रखने से घर में उन्नति होती है। आइए जानते हैं कि बेड के नीचे झाड़ू क्यों नहीं रखना चाहिए?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बेड के नीचे झाड़ू रखने के नुकसान

जिस बिस्तर पर हम लोग सोते हैं उसके आसपास या उसके नीचे कुछ चीजों को रखने से मना किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि बेड के नीचे कुछ चीजों को रखने से महालक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर में कई प्रकार की आर्थिक समस्याएं और वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है।

यह भी पढ़ें -   Somwar Upay: सोमवार को इन पांच चीजों के दान से मिलती भोलेनाथ की कृपा, सभी मनोकामना होती है पूरी

जिस पलंग पर आप सोते हैं उसके नीचे झाड़ू कभी भी नहीं रखना चाहिए। बेड के नीचे झाड़ू रखने से मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही घर में आर्थिक परेशानी हमेशा बनी रहती है। बेड के नीचे झाड़ू रखने से घर में रहने वाले सदस्यों के सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है।

सिर के पास आईना रखना चाहिए या नहीं

सोते वक्त कई बार हम लोग अपने सिर के पास आईना रख लेते हैं। लेकिन ऐसा अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सिर के पास या बिस्तर के सामने आईना नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। घर में हमेशा क्लेश का वातावरण बना रहता है।

यह भी पढ़ें -   सरसों के तेल का दीपक जलाने के फायदे, व्यापार में उन्नति और धनवर्षा होती है

बेड के नीचे इलेक्ट्रॉनिक सामान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, जिस बेड पर आप सोते हैं उसके नीचे इलेक्ट्रिक सामानों को नहीं रखना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको जीवन में धन से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा नींद ना आने की समस्याएं भी आने लगती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।