बेड के नीचे लोहा रखने से क्या होता है? जानिए जूता-चप्पल रखना चाहिए या नहीं

बेड के नीचे लोहा रखना चाहिए या नहीं?

बेड के नीचे लोहे का सामान रखना चाहिए या नहीं। कई लोग ऐसे होते हैं जो बेड के नीचे बहुत सारे सामान रखते हैं। कुछ लोग जूते-चप्पल, लोहा और लोहे से संबंधित कई प्रकार के समान बेड के नीचे रख देते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से मना किया जाता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों को करने से मना किया जाता है जिसके बारे में आजकल लोगों को बहुत ही कम जानकारी है। कई लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं इसलिए इसका पालन नहीं करते हैं। लेकिन ऐसा माना जाता है कि घर में वास्तु दोष होने से घर की सुख-शांति चली जाती है।

यह भी पढ़ें -   Vastu Tips: घर के मंदिर में इस चीज को रखने से बना रहेगा महालक्ष्मी का आशीर्वाद

बेड के नीचे लोहे का सामान रखना चाहिए या नहीं

बेड के नीचे भूलकर भी लोहा या लोहे से बनी हुई वस्तुएं नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा माना जाता है कि बेड के नीचे लोहे का सामान रखने से वास्तु दोष होता है। यदि वह सामान आपके काम का नहीं है तो उसे फेंक देना चाहिए। आप चाहे तो कबाड़ी को बेच सकते हैं। यदि कोई ऐसा सामान है जिसकी जरूरत आपको बाद में पड़ सकती है तो उसे कहीं और रख दें।

पानी ना रखें

कई लोगों की आदत होती है कि सोते समय सिरहाने के पास पानी रखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बेड के पास पानी रखने से चंद्रमा प्रभावित होता है और व्यक्ति को मनोरोग जैसी समस्याएं होने लगती है। इसके साथ साथ आपको रात में नींद नहीं आती है और बार-बार नींद खुल जाती है।

यह भी पढ़ें -   जानिए, बुधवार को किस दिशा में यात्रा करना होता है शुभ

कपड़ों की गठरी

रात में सोते समय फटे पुराने कपड़ों के गठरी बनाकर कई लोग बेड के नीचे रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए। वास्तव के मुताबिक यह अच्छा नहीं माना जाता है। पलंग के नीचे फटे पुराने कपड़ों की गठरी बनाकर रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलने लगती है। वास्तु दोष होने के बाद घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।