यूपी में कोरोना लॉकडाउन की निगरानी के लिए आईजी-डीआईजी की ड्यूटी

यूपी में कोरोना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश डीजीपी एचसी अवस्थी ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन का प्रभावी तरीके से पालन कराने की जिम्मेदारी अब आईजी-डीआईजी रेंज पर डाल दी है। उन्होंने इन पुलिस अफसरों को जिलों में कैम्प करके लॉकडाउन का प्रभावी ढंग से पर्यवेक्षण करने का निर्देश दिया है। उनकी यह ड्यूटी 13 अप्रैल से शुरू होकर 16 अप्रैल की रात्रि तक प्रभावी रहेगी।

अपने-अपने जिले की निगरानी का निर्देश

यूपी सरकार ने सभी आईजी-डीआईजी को अपने-अपने रेंज के राज्य की सीमा से लगे जिले की विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। इसमें मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार को गाजियाबाद, मुरादाबाद रेंज के आईजी रमित शर्मा को बिजनौर, आगरा रेंज के आईजी ए. सतीश गणेश को मथुरा, अलीगढ़ रेंज के डीआईजी प्रीतिन्दर सिंह को अलीगढ़, झांसी रेंज के डीआईजी सुभाष सिंह बघेल को झांसी की निगरानी का निर्देश दिया गया है।

वहीं कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को इटावा, बस्ती रेंज के डीआईजी आशुतोष कुमार को सिद्धार्थनगर, गोरखपुर रेंज के डीआईजी डी. राजेश राव मोदक को कुशीनगर, देवरिया व महराजगंज, देवीपाटन मंडल के डीआईजी राकेश सिंह को बहराइच, श्रावस्ती व बलरामपुर, प्रयागराज रेंज के डीआईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह को प्रयागराज, चित्रकूटधाम रेंज के डीआईजी दीपक कुमार को बांदा व महोबा की निगरानी का निर्देश है।

यह भी पढ़ें -   अरुणाचल में मूसलाधार बारिश, 5 की मौत, 9 लापता

जबकि बरेली रेंज के डीआईजी राजेश कुमार पांडेय को पीलीभीत व बरेली, डीआईजी सहारनपुर रेंज के डीआईजी उपेन्द्र कुमार अग्रवाल को सहारनपुर व मुजफ्फरनगर, लखनऊ रेंज के आईजी एसके भगत को लखीमपुर खीरी, आजमगढ़ रेंज के डीआईजी सुभाष चन्द दुबे को बलिया, मिर्जापुर रेंज के डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव को सोनभद्र व मिर्जापुर तथा वाराणसी रेंज के डीआईजी विजय सिंह मीना को गाजीपुर व चंदौली के सोनभद्र जिले की विशेष निगरानी करने की जिम्मेदारी दी गई है।