सपने में बिल्ली को मारना क्या संकेत देता है? जानें मतलब

सपने में बिल्ली को मारना, जानें मतलब

सपना सभी देखते हैं। हर सपने में मतलब अलग-अलग होता है। सपना देखना लोगों के वश में नहीं होता है। सपने में बिल्ली देखने का अर्थ शुभ और अशुभ दोनों होता है। उसी तरह सपने में बिल्ली को मारना एक शुभ सपना है या अशुभ सपना इसी के बारे में जानेंगे।

कई बार ऐसा होता है कि सपने में लोग कुत्ता को मारते हुए खुद को देखते हैं। सपने में साँप को मारते हुए खुद को देखते हैं। इसी तरह सपने में बिल्ली भी दिखाई देती है। भले ही हम हर बार सपने में बिल्ली को मारना वाला सपना नहीं देखते हैं लेकिन कम से कम सपने में बिल्ली को तो देखते ही हैं।

यह भी पढ़ें -   Basant Panchami पर रखें इन बातों का ध्यान, माँ सरस्वती रहेंगी प्रसन्न
सपने में बिल्ली को मारना – Sapne me Billi ko Marna

सपने में बिल्ली को मारना एक अशुभ सपना होता है। अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी बिल्ली को मारते हुए खुद को देखता है तो इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति का जल्द ही किसी दुश्मन से झगड़ा हो सकता है।

ऐसा सपने आने पर आपको सावधान रहना चाहिए। हालांकि यह बात सही है कि इसमें आपकी विजय होगी लेकिन फिर भी सपने में बिल्ली को मारते हुए देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। किसी से झगड़ा या वाद-विवाद होना कहीं से भी सही नहीं होता है। झगड़ा करने से नुकसान ही होता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में घोड़ा देखना - जानें रहस्य और अच्छे-बुरे संकेतों के बारे में

वहीं अगर सपने में कोई सफेद बिल्ली दिख जाए तो यह सपना शुभ होता है। सपने में सफेद बिल्ली अगर दिखाई देती है तो इसका अर्थ होता है कि भविष्य में आपके जीवन में धन लाभ होने वाला है। इससे आपके घरों में खुशियाँ आएंगी और घर-परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। वहीं अगर सपने में काली बिल्ली दिखे तो यह सपना अशुभ होता है। सपने में काली बिल्ली दिखना मतलब धन हानि होना। धन हानि होने से घर में क्लेश का वातावरण बन जाता है और घर के सदस्यों में वाद-विवाद की आशंका रहती है।

यह भी पढ़ें -   कुत्ता को रोटी खिलाने के फायदे - जानिए क्या फल मिलता है?