गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरी, 23 की मौत की पुष्टि

गाजियाबाद श्मशान

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुरादनगर में एक श्मशान घाट की छत गिर गई। सूचना के अनुसार इस घटना में 23 लोगों की मरने की बात की जा रही है। जिला प्रशासन की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई की हालत गंभीर है। हादसे की रिपोर्ट सीएम योगी ने मांगी है। बताया जा रहा है कि मृतक में ज्यादातर लोग मुरादनगर के रहने वाले हैं। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। इस बीच यह बात भी सामने आ रही है कि छत चार महीने पहले बनी थी और उसमें इस्तेमाल हुए मेटेरियल की क्वालिटी खराब थी।

खबरों के मुताबिक, गाजियाबाद के दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की मौत बीमारी के चलते रात में हो गई थी। दयाराम के अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल होने गए थे। पुजारी के कहने पर सभी लोग श्मशान घाट के परिसर में बने भवन में खड़े होकर आत्मा की शांति के लिए पाठ कर रहे थे।

जमीन धंसने हुई दुर्घटना

इसी दौरान छत के एक हिस्से की जमीन धंस गयी। जिसके कारण दीवार नीचे बैठ गई और छत का लिंटर गिर गया। घटना के वक्त कुछ लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है और मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम कर रही है।

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद जिले में हुई इस घटना के बाद इसका संज्ञान लिया और कहा, ‘मैंने जिला अधिकारियों को राहत अभियान चलाने और घटना की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।’

घटना में घायल हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है। मुरादनगर में जिस जगह पर यह घटना हुई है, वहां सुबह 3 बजे से ही बारिश हो रही थी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now