जियो के खिलाफ किसानों में बढ़ा गुस्सा, 1500 मोबाइल टावरों में तोड़फोड़

जियो के खिलाफ गुस्सा

चंडीगढ़। कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध के बीच किसानों ने पंजाब के 1500 Jio के टावरों को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया है। मीडिया खबरों के मुताबिक, टावरों में तोड़फोड़ और बिजली में गड़बड़ी की वजह से कई जगहों पर टेलिकॉम सेवा प्रभावित हुई है। जियो के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पंजाब में कथित तौर पर हुई इस घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में मोबाइल टावरों के साथ हुई छेड़छाड़ और संचार सेवाओं को बाधित करने खिलाफ कड़ी चेतावनी जारी करते हुए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

यह भी पढ़ें -   कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा - आप रोक लगाएंगे या हम लगाएं?
अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं- अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में अराजकता या किसी निजी या सार्वजनिक संपत्ति के विनाश को सहन करने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि संपत्ति को नुकसान और लोगों को असुविधा बर्दास्त नहीं की जाएगी।

सिंह ने कहा, “इस तरह संचार साधनों को नुकसान पहुंचना छात्रों, खासकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले और कोविड महामारी के कारण घर से काम करने वाले पेशेवरों के लिए नुकसानदायक होगा। यहां तक कि बैंकिंग सेवाएं भी काफी हद तक ऑनलाइन लेनदेन पर निर्भर हैं, जिससे लोगों का सुविधा हो रही है।”

यह भी पढ़ें -   Airtel और BSNL ला रहा है 5जी, जियो से निपटने की रणनीति

बता दें कि जबसे कृषि कानूनों में बदलाव किया गया है, किसानों का मानना है कि इस बदले कानूनों से अरबपति उद्योगपतियों जैसे- मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी को सबसे अधिक फायदा होगा। इसलिए जियो के खिलाफ किसानों ने अपना गुस्सा जियो के टावरों पर निकलना शुरू कर दिया है।

पंजाब में कई मोबाइल टावरों की बिजली आपूर्ती को रोक दी गई है और केबल भी काट दिया गया है। बता दें कि पंजाब में जियो के 9000 से अधिक टावर हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार लाए गए नए कृषि संशोधन कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसान संगठनों का आंदोलन हो रहा है। पिछले एक महीने से किसान दिल्ली बॉर्डर पर कड़कड़ती ठंड में आंदोलन कर रहे है। इस बीच केंद्र सरकार ने 30 दिसंबर को बातचीत के लिए किसानों को समय दिया है।

यह भी पढ़ें -   Reliance Jio ने दिया New Year Gift, सभी नेटवर्क पर हुआ कॉल फ्री
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।