Surbhi Tiwari (Television Actress) Biography, Age, Husband and Family

Surbhi Tiwari Biography

Surbhi Tiwari (Television Actress) Biography, Age, Husband and Family – सुरभि तिवारी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 19 अक्टूबर 1980 को हुआ था। मनोरंजन की दुनिया में सुरभि तिवारी ने 1995 में कदम रखा और वह इस समय 38 साल की हैं। उन्होंने कई टीवी शो में भूमिका निभाई है। सुरभि तिवारी मुख्य रूप से कानपुर, उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं।

38 वर्षीय सुरभि तिवारी ने दिल्ली के बिजनेसमैन और पायलट प्रवीण कुमार सिंह के साथ सात फेरे लिए हैं। सुरभि तिवारी के पति प्रवीण कुमार सिंह हालांकि अब दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो चुके हैं। सुरभि तिवारी ने अपने पति प्रवीण कुमार के साथ 10 फरवरी 2019 को बसंत पंचमी के दिन शादी की।

यह भी पढ़ें -   मलाइका के लिए अर्जुन कपूर हैप्पी न्यू ईयर में कर सकते हैं बड़ा खुलासा

सुरभि ने कई पॉप्युलर टीवी शो में काम किया है। जैसे – दिया और बाती हम, शगुन और कुमकुम जैसे टीवी शीरियल में वो काम कर चुकी हैं। एक इन्टरव्यू में सुरभि ने कहा कि जब वो अपने पति प्रवीण कुमार सिंह से मिलीं तो वो उनको पसंद नहीं आए।

सुरभि ने शादी न करने का मन बना लिया और झूठ कहा कि उनकी कुंडलियाँ नहीं मिलती हैं। ऐसे में सुरभि के पति ने कहा कि वो पहले ही दोनों की कुंडलियाँ मिलवा चुके हैं। सुरभि ने बताया कि कुछ और मुलाकातों में मुझे अहसास हुए कि वो एक जेंटलमैन हैं। सुरभि तिवारी के पति प्रवीण कुमार सिंह बिहार के पटना जिले के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें -   यह मेरा वक्त है, मैं अपने काम को डेट कर रही हूं: अकांक्षा पुरी
Surbhi Tiwari Biography, Age, Husband and Family
Surbhi Tiwari (Television Actress) Biography, Age, Husband and Family

सुरभि तिवारी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्यालय, मीरा-भयंदर, महाराष्ट्र से किया। फिर बाद में उन्होंने आगे की शिक्षा जय हिंद कॉलेज, मुंबई महाराष्ट्र, रामनारायण रुइया कॉलेज, मुंबई, महाराष्ट्र से पूरी की। उन्होंने इंडियन प्रिंसेस 2014 में मिस बेस्ट वॉक का खिताब मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें जी रिश्ते अवार्ड भी मिल चुका है।

सुरभि तिवारी की माता का नाम सरिता तिवारी है। उनकी माता एक हाउसवाइफ हैं। उनको एक भाई और एक बहन भी है। भाई का नाम सौरभ तिवारी और बहन का नाम सारिका तिवारी शुक्ला है। सुरभि तिवारी का पसंदीदा घूमने की जगह है मनाली और मथुरा। उन्हें इन दोनों जगहों पर घूमना खूब पसंद है।

यह भी पढ़ें -   यौन उत्पीड़न पर अंगूरी भाभी ने दिया कविता कौशिक को कड़ा जवाब

सुरभि तिवारी ने अपनी टेलीविजन करियर की शुरुआत डीडी नेशनल के साथ की थी। वो अपने स्कूल के दिनों से ड्रामा और प्ले में हिस्सा लेती थीं। सुरभि ने 2016 में कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में नजर आ चुकी हैं। सुरभि कई एड शो में भी नजर आ चुकी हैं।

कुछ पॉप्युलर एड शो जैसे- नापतौल डॉट कॉम, विश्पर अल्ट्रा, ग्लोबस में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, तोता वेड्स मैना, अग्निफेरा जैसे शीरियल में नजर आ चुकी हैं।