कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीएम मोदी करेंगे रात 8 बजे देश को संबोधित

कोरोना वायरस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते भारतीय जनजीवन प्रभावित है। लोग अपने जरूरत अनुसार ही घर से बाहर निकल रहे हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस के 150 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इससे अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली से लेकर मुंबई तक लोग इस वायरस के चलते अपने घरों में खुद को कैद किए हुए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते प्रशासन भी हाई अर्लट पर है। विदेश से आने वाले हर भारतीय पर प्रशासन अपनी नजर बनाए हुए हैं ताकि इस वायरस के फैलने के प्रकोप से बचा जा सके। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। अपने इस संबोधन में पीएम मोदी इस जानलेवा वायरस को खत्म करने की कोशिशों पर देश से चर्चा करेंगे।

बता दें कि पहला ट्वीट प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किया गया। इसके अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च 2020 को रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे जिसमें प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के प्रकोप और इससे निपटने को लेकर प्रयासों पर बात करेंगे।

यह भी पढ़ें -   केंद्रीय कैबिनेट का फैसला, सांसदों की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती होगी

दूसरा ट्वीट पीएमओ की तरफ से किया गया है जिसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। भारत की तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई।

बता दें कि दिसंबर महीनें में चीन से शुरू हुए इस वायरस से अब तक दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। समाचार एजेंसी एएफपी के रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार दोपहर एक बजे तक कोरोना वायरबस से दुनियाभर में करीब 200,680 संक्रमित हो चुके हैं और 8000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   ट्रंप की धमकी पर विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब, पहले अपने लोग जरूरी

भारत में भी कई राज्यों में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा कोरोना पीड़ित मरीज महाराष्ट्र में हैं। हाल ही देश के पूर्वी हिस्से उड़ीसा में भी एक मामला कोरोना का सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *