Black Money : स्विस बैंक रविवार को कालाधन पर करेगा बड़ा खुलासा

Black Money

नई दिल्ली। स्विस बैंक रविवार को कालाधन (Black Money) रखने वाले भारतीय को लेकर बड़ा खुलासा करने वाला है। स्विस बैंक रविवार को भारतीय अधिकारियों को कालेधन रखने वालों की एक लिस्ट सौंपेगी। बता दें कि बीते पांच सालों में मोदी सरकार ने कालाधन (Black Money) पर लगाम कसने के लिए नोटबंदी और बेनामी संपत्ति से जुडे़ कई अहम फैसले भी लिए।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इस बात पर सीबीडीटी यानि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कहा कि काले धन के खिलाफ सरकार की लड़ाई में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। स्विस बैंक के गोपनीयता का युग सितंबर में खत्म हो जाएगा। इस लिस्ट के साथ-साथ स्विटजरलैंड में भारतीय नागरिकों के साल 2018 में बंद किये गए खातों की भी जानकारी दी जाएगी।

कितना कालाधन है बाहर?

2019 में लोकसभा में जून महीने में पेश की गई स्टैंडिंग कमिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1980 से 2010 के बीच 246.48 अरब डॉलर यानी 17,25,300 करोड़ रुपए से लेकर 490 डॉलर यानी 34, 30,300 करोड़ रुपये का कालाधन (Black Money) देश से बाहर गया।

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने कालाधन (Black Money) को लेकर जनता से चुनावी वादा भी किया था कि वो देश से बाहर के कालेधन पर वापस लाएंगे। हालांकि केंद्र सरकार अबतक कुछ खास सफलता नहीं मिली। लेकिन रविवार को लिस्ट सौंपे जाने के बाद सरकार के लिए यह एक राहत की खबर है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now