सुकमा में नक्सली हमला: 2 जवान शहीद, 7 घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुए जिसमें दो सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गए हैं जबकि मुठभेड़ में 7 जवान के घायल होने की खबर है। वहीं इस मुठभेड़ में दो ग्रामीणों की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने 12 वाहनों को फूंक दिया है। साथ ही दोनों ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ग्रामीण सड़क निर्माण का कार्य कर रहे थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भेज्जी थाना के चिंतागुफा-इंजरम मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, जहां नक्सलियों ने धावा बोलकर आतंक मचाते हुए सड़क निर्माण में संलग्र 12 वाहनों का डीजल टेंक फोड़कर उन्हें आग के हवाले कर दिया। जिस जगह पर सड़क निर्माण का कार्य हो रहा था वहीं पर नक्सलियों ने ठेकेदार के मुंशी और एक अन्य ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें -   लावन्या दास बनी मिस टीन दिवा इंटरनेशनल 2019 की विजेता

घटना की सूचना मिलते ही संयुक्त बल घटनास्थल की ओर रवाना हुआ था। बीच रास्ते में संयुक्त बल की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें सात जवान घायल हो गए। सात जवानों की घायल होने की पुष्टि करते हुए बस्तर रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज पी ने बताया कि घायल जवानों को भेज्जी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के बाद हेलीकाप्टर से रायपुर रेफर किए जाने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें -   ट्रिपल मर्डर केस: व्‍यवसायी ने पत्नी व बेटी की हत्या कर खुद को मारी गोली

उन्होंने कहा कि घटना में कुछ ग्रामीण भी घायल हुए हैं और नक्लियों द्वारा कुछ वाहनों को आग के हवाले किये जाने की सूचना है। जिसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

पीएम ने किया बीजेपी ने नए मुख्यालय का उद्घाटन, बोले- हमारे लिए राष्ट्रभक्ति पहले

ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

AI टेक्नोलॉजी के साथ ओप्पो A71 लॉन्च


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *