जदयू नेता ने पार्टी के खिलाफ जाकर किया अहमद पटेल को वोट, बर्खास्त

JD (U) leader goes Ahmed Patel

गांधीनगर। गुजरात से राज्यसभा के लिए चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच खूब मारामारी चल रही है। इसी बीच बीजेपी और जदयू को एक झटका लगा है। खबर है कि जदयू विधायक छोटू बसावा ने दावा किया है कि उसने अपना वोट कांग्रेस उम्मीदवार को दिया है। बसावा ने अपने पार्टी के नेता केसी त्यागी के दावे को खारिज किया। इसपर पार्टी ने कार्रवाई करते हुए छोटू बसावा को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। महासचिव पर विधायक तक संदेश न पहुंचाने का आरोप लगाकर पार्टी से बाहर किया गया।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
यह भी पढ़ें -   बिहार में बच्ची गिरी 44 फीट गहरे बोरवेल में, 15 घंटे से रेश्क्यू ऑपरेशन जारी

Read Also: ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

दूसरी ओर एनसीपी के दो विधायकों ने किसे वोट दिया इसपर अब भी सस्पेंस है। माना जा रहा है कि इन दो विधायकों में से कम से कम एक ने बीजेपी प्रत्याशी को वोट देकर कांग्रेस नेता अहमद पटेल की राह मुश्किल की है। बता दें कि यदि गुजरात के राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को जीत हासिल करना है तो कम-से-कम उन्हें 45 वोटों की जरूरत पड़ेगी। लेकिन अभी कांग्रेस के कुल 44 विधायक हैं। इनमें से एक ने क्रॉस वोटिंग की है।

यह भी पढ़ें -   मतदाता पहचान पत्र नागरिकता का पर्याप्त प्रमाण, अदालत ने दो को बरी किया

Read Also: फिल्पकार्ट सेल: हो जाइए तैयार, इलेक्ट्रॉनिक समानों पर भारी छूट के लिए

हालांकि जदयू के छोटू बसावा के वोट को गिन लिया जाय तो यह संख्या 44 हो जाती है। पर यहां भी पटेल को एक वोट की दरकार है। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के राज्य में दो विधायक हैं। माना जा रहा है कि इनमें से एक ने कांग्रेस को और दूसरे ने बीजेपी को वोट दिया है। अगर ऐसा हुआ तो भी अहमद पटेल की जीत निश्चित है। लेकिन यदि इन 45 में से किसी एक ने भी नोटा का इस्तेमाल किया होगा या फिर बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिया होगा तो पटेल का फिर राज्यसभा जाने का सपना टूट जाएगा।

यह भी पढ़ें -   कांग्रेस नेता निरंजन पटनायक पर लगा सनसनीखेज आरोप, 8 MLA हुए निरंजन के खिलाफ

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।