जदयू नेता ने पार्टी के खिलाफ जाकर किया अहमद पटेल को वोट, बर्खास्त

JD (U) leader goes Ahmed Patel

गांधीनगर। गुजरात से राज्यसभा के लिए चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच खूब मारामारी चल रही है। इसी बीच बीजेपी और जदयू को एक झटका लगा है। खबर है कि जदयू विधायक छोटू बसावा ने दावा किया है कि उसने अपना वोट कांग्रेस उम्मीदवार को दिया है। बसावा ने अपने पार्टी के नेता केसी त्यागी के दावे को खारिज किया। इसपर पार्टी ने कार्रवाई करते हुए छोटू बसावा को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। महासचिव पर विधायक तक संदेश न पहुंचाने का आरोप लगाकर पार्टी से बाहर किया गया।

यह भी पढ़ें -   Delhi Ex CM Sheela Dixit passed away: दिल्ली की पूर्व सीएम शीली दीक्षित का निधन

Read Also: ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

दूसरी ओर एनसीपी के दो विधायकों ने किसे वोट दिया इसपर अब भी सस्पेंस है। माना जा रहा है कि इन दो विधायकों में से कम से कम एक ने बीजेपी प्रत्याशी को वोट देकर कांग्रेस नेता अहमद पटेल की राह मुश्किल की है। बता दें कि यदि गुजरात के राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को जीत हासिल करना है तो कम-से-कम उन्हें 45 वोटों की जरूरत पड़ेगी। लेकिन अभी कांग्रेस के कुल 44 विधायक हैं। इनमें से एक ने क्रॉस वोटिंग की है।

यह भी पढ़ें -   बीजेपी विधायक का विवादित बोल, कहा-लड़की पसंद हो बताओं, मैं भगाने में मदद करूंगा

Read Also: फिल्पकार्ट सेल: हो जाइए तैयार, इलेक्ट्रॉनिक समानों पर भारी छूट के लिए

हालांकि जदयू के छोटू बसावा के वोट को गिन लिया जाय तो यह संख्या 44 हो जाती है। पर यहां भी पटेल को एक वोट की दरकार है। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के राज्य में दो विधायक हैं। माना जा रहा है कि इनमें से एक ने कांग्रेस को और दूसरे ने बीजेपी को वोट दिया है। अगर ऐसा हुआ तो भी अहमद पटेल की जीत निश्चित है। लेकिन यदि इन 45 में से किसी एक ने भी नोटा का इस्तेमाल किया होगा या फिर बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिया होगा तो पटेल का फिर राज्यसभा जाने का सपना टूट जाएगा।

यह भी पढ़ें -   गोरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या करने वालों को पीएम मोदी ने फटकारा

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें