Israel Palestine Conflict: गाजा पर इजरायल का हमला तेज, कई इलाके पर कब्जा

Israel Palestine Conflict

Israel Palestine Conflict: इजरायल और हमास के बीच लड़ाई जारी है। इस दौरान दोनों तरफ से कई रॉकेट दागे गए हैं। इजरायल ने गाजा के कई इलाकों को निशाना बनाया है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, इस हमले में फिलिस्तीन में 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इजरायल में भी 1200 से अधिक लोगों के मरने की खबर है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

इजरायल और गाजा पट्टी में तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। इजरायल की तरफ से कहा गया है कि वह हमास के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेंगे। शनिवार को रॉकेट हमले में इजरायल के 1200 लोग मारे गए। इजरायल के रक्षा बलों ने कहा है कि हमास ने कई लोगों को बंधक बना लिया है और अब वो उन्हें मार रहा है।

Israel Palestine Conflict: गाजा में 900 से ज्या लोगों की मौत

बीते शनिवार को हमले के बाद इजरायल ने बदला लेने की कसम खाई। जिसके बाद हमास के कई ठिकानों पर और गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले हुए। इस जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 900 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है।

अमेरिका ने दी ईरान को चेतावनी

इजरायल और हमास के बीच जारी विवाद के बीच अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी है। जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने भूमध्य सागर में अपनी प्लीट भेज दी है। इसलिए चालाकी करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि गाजा पट्टी में इजरायल का लगातार हमला हो रहा है।

अमेरिका ने ईरान को आगाह करते हुए कहा कि वह इस बीच में ना कूदे। उधर इजरायल की तरफ से युद्ध जैसे हालात को देखते हुए इमरजेंसी वॉर कैबिनेट का गठन कर दिया है। अबतक इजराय में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें-

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now