राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना!

राजधानी दिल्ली

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई है। पिछले दिनों के तेज धूप और गर्मी के प्रकोप के बाद अचानक सोमवार की सुबह दिल्ली समेत एनसीआर में भी मौसम के मिजाज में भारी बदलाव देखा गया। मार्च के अंत में अचानक मौसम में बदलाव आया है और गर्मी बढ़ी है।

हालांकि रविवार शाम को हुई हल्की बारिश से गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। देश के अलग-अलग राज्यो में चिलचिलाती धूप और गर्मी पड़ रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, देश के अलग- अलग राज्यों में 20 से 24 अप्रैल तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है। कई राज्यों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना भी व्यक्त की गई है।

रविवार शाम को हल्की बारिश और तेज हवा चलने के बाद मौसम में थोड़ा बदलाव हुआ है। गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है। हालांकि सोमवार सुबह को मौसम में अचानक बदलाव हुआ और फिर से तेज गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में सोमवार और मंगलवार को भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। गुरुवार को तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोरोना के मामले 520 के पार, सिवान में मिला नया मरीज

मौसम विभाग ने बताया कि तेज बिजली कड़कड़ाने और भारी बारिश के साथ देश के कई राज्यों में ओलावृष्टि की संभावना भी है। तेज बारिश वाले इन राज्यों में असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिज़ोरम, त्रिपुरा शामिल हैं। इसके अलावा झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, बिहार और कर्नाटक के कई इलाकों में भी 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी चलने की उम्मीद जताई जा रही है।