मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, सोमवार सुबह 10 बजे लिया अंतिम सांस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के पिता का सोमवार को निधन हो गया। वे 89 साल के थे। एम्स में मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता ने इलाज के दौरान सोमवार सुबह को 10:40 बजे अंतिम सांस ली। योगी के पिता का नाम आनंद सिंह विष्ट (Anand Singh Bisht) है। उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा था।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में चल रहा था इलाज

सीएम योगी को पिता के निधन के बारे में सूचना दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के पिता आनंद सिंह विष्ट (Anand Singh Bisht) को किडनी और लिवर की समस्या थी। उन्हें 13 मार्च को ही एम्स में भर्ती कराया गया था। तभी से उनका एम्स में इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें -   जानिए क्या कहता है यूपी में लॉकडाउन का नया फॉर्मूला

सीएम योगी के पिता का दिल्ली एम्स में डायलिसिस चल रहा था। बता दें कि किसी भी मनुष्य की जब किडनी काम करना बंद कर देती है तो ऐसी स्थि में डायलिसिस का सहारा लिया जाता है। डायलिसिस के जरिए बीमार व्यक्ति को सपोर्ट दिया जाता है।

रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ी

बताया जा रहा है कि रविवार को विष्ट सिंह की तबीयत में अचानक बदलाव आया। उनकी तबीयत रविवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई। उसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हालात ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें -   Corona in Delhi: दिल्ली वालों को फिलहाल नहीं मिलेगी लॉकडाउन में ढील

बता दें कि सीएम योगी (CM Yogi) के पिता उत्तराखंड के फॉरेस्ट रेंजर पद पर काम करते थे। वे 1991 में इस पद से रिटायर हो गए थे। उसके बाद से ही वे उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रह रहे थे।

सीएम योगी गोरखपुर से सांसद हैं। अब वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपने गांव और परिवार को छोड़कर गोरखपुर आ गए थे। गोरखपुर से ही धीरे-धीरे योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने लगे थे।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।