मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, सोमवार सुबह 10 बजे लिया अंतिम सांस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के पिता का सोमवार को निधन हो गया। वे 89 साल के थे। एम्स में मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता ने इलाज के दौरान सोमवार सुबह को 10:40 बजे अंतिम सांस ली। योगी के पिता का नाम आनंद सिंह विष्ट (Anand Singh Bisht) है। उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा था।

दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में चल रहा था इलाज

सीएम योगी को पिता के निधन के बारे में सूचना दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के पिता आनंद सिंह विष्ट (Anand Singh Bisht) को किडनी और लिवर की समस्या थी। उन्हें 13 मार्च को ही एम्स में भर्ती कराया गया था। तभी से उनका एम्स में इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें -   बीबीडी छात्र हत्‍याकांड में 24 घंटे में एक हत्‍यारोपित अमन गिरफ्तार

सीएम योगी के पिता का दिल्ली एम्स में डायलिसिस चल रहा था। बता दें कि किसी भी मनुष्य की जब किडनी काम करना बंद कर देती है तो ऐसी स्थि में डायलिसिस का सहारा लिया जाता है। डायलिसिस के जरिए बीमार व्यक्ति को सपोर्ट दिया जाता है।

रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ी

बताया जा रहा है कि रविवार को विष्ट सिंह की तबीयत में अचानक बदलाव आया। उनकी तबीयत रविवार को अचानक ज्यादा खराब हो गई। उसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। हालात ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें -   महागठबंधन में दरार: भाजपा विरोधी लालू की रैली से जदयू ने किया किनारा

बता दें कि सीएम योगी (CM Yogi) के पिता उत्तराखंड के फॉरेस्ट रेंजर पद पर काम करते थे। वे 1991 में इस पद से रिटायर हो गए थे। उसके बाद से ही वे उत्तराखंड के यमकेश्वर के पंचूर गांव में रह रहे थे।

सीएम योगी गोरखपुर से सांसद हैं। अब वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपने गांव और परिवार को छोड़कर गोरखपुर आ गए थे। गोरखपुर से ही धीरे-धीरे योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने लगे थे।