जर्मनी में भीषण गोलीबारी, 8 लोगों की मौत, कई घायल

जर्मनी में भीषण गोलीबारी

बर्लिन। जर्मनी में भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें करीब 8 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं। जर्मन मीडिया के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया है कि जर्मनी के हनाऊ शहर में बुधवार की शाम हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई और कई घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने दो हुक्का बार को निशाना बनाया।

बताया जा रहा है कि संदिग्ध फरार हैं। घटना के पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि पहला हमला हनाऊ शहर के मिडनाइट बार में हुआ। वहीं दूसरी गोलीबारी की घटना अरेना बार में घटित हुई।

पुलिस और स्थानीय मीडिया के अनुसार रात मिडनाइट शीशा बार में रात के 10 बजे (स्थानीय समय) बजे जर्मनी में भीषण गोलीबारी में आठ से नौ गोलियां चलाई गई थीं। हनाऊ फ्रैंकफर्ट से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां की आबादी 1,00,000 से अधिक है। घटना को अंजाम देने के बाद एक वाहन को घटनास्थल से रवाना होते हुए देखा गया।

इसके बाद दूसरे शीशा बार- अरेना बार में गोलाबारी हुई। जिसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बिल्ड न्यूजपेपर के अनुसार पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। यह अभी साफ नहीं हुआ है कि घटना को कितने लोगों ने अंजाम दिया है।

पुलिस ने बुधवार रात को कहा कि उन्हें हमलावरों की पृष्ठभूमि के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों से आगे आने की अपील की है। हालांकि घटना के पीछे के मकसद का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इससे कुछ दिनों पहले बर्लिन म्यूजिक वेन्यू में हुई गोलीबारी में एक की मौत और चार लोग घायल हो गए थे।