नहीं रहे मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर, लंबी बिमारी के बाद निधन

नई दिल्ली। लंबी बिमारी के बाद मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर की निधन हो गया। उन्हें स्टेज फोर स्किन कैंसर की बिमारी थी। अभिनेता टॉम ऑल्टर ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 80 से 90 के दशक में वे एक खेल पत्रकार भी रहे।

उनके परिवार ने एक बयान जारी कर कहा है, दुख के साथ हम अभिनेता, लेखक, निदेशक, पद्मश्री टॉम ऑल्टर के निधन की घोषणा करते हैं। टॉम ऑल्टर शुक्रवार की रात को अपने परिवार की मौजूदगी में इस दुनिया को अलविदा कह गए। हमारा आग्रह है कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान किया जाए।

यह भी पढ़ें -   फेसबुक से इतने नाराज हुए अमिताभ बच्चन कि लिख दिया ट्विटर पर ये

बता दें कि टॉम मूल रूप से अमेरिकी थे। टॉम का जन्म 1950 में भारत के मसूरी में हुआ था। 70 के दशक में वे पढ़ाई के लिए येल यूनिवर्सिटी गए और पढ़ाई के बाद वापस भारत लौट आए। टॉम ऑल्टर को 2008 में कला और सिनेमा में योगदान के लिए पद्मश्री ने नवाजा गया था। उन्होंने अपना फिल्मी करियर की शुरूआत धर्मेंद्र की फिल्म चरस से की थी।

टॉम ऑल्टर लगातार थियेटर में भी सक्रिय रहे। 1977 में ऑल्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ मिलकर मोल्टे प्रोडक्शन के नाम से एक थियेटर का निमार्ण भी किया।

यह भी पढ़ें -   ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

1950 में जन्मे टॉम ऑल्टर एक अमेरिकी भारतीय थे। टॉम जब भारत से अमेरिका पढ़ने गए तो वहां उन्हें मन नहीं लगा। वे बीच में भी भारत वापस आ गए। इसके बाद उन्होंने कई नौकरियां भी की। राजेश खन्ना बनने का सपना लेकर वे पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में दाखिला लिया। यहीं से शुरुआत हुई टॉम के फिल्मी सफर का।

1977 में टॉम ऑल्टर ने कैरोल इवान्स से शादी की। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा जैमी और बेटी अफशां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *