Corona Lockdown: पीएम मोदी कल करेंगे देश को संबोधित, बढ़ सकता है लॉकडाउन

Corona Lockdown

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर 21 दिनों का लॉकडाउन (Corona Lockdown) कल समाप्त हो रहा है। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इसे बढ़ाने का अनुरोध किया है। राज्य इसे फिलहाल हटाने के पक्ष में नहीं हैं। पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि पीएम मोदी कल यानी 14 अप्रैल को देश में फिर से संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का संबोधन सुबह 10 बजे होगा।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस और लॉकडाउन (Corona Lockdown) पर बातचीत की गई। ज्यादातर राज्यों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि देशव्यापी बंद को दो हफ्ते लिए बढ़ाया जाए। जिसके बाद से ही केंद्र सरकार इसपर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें -   भारत में कोरोना का संकट और गहराया, 16 लोगों की मौत, संक्रमित लोग 600 के पार

भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों का राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Corona Lockdown) किया था। जिसकी तारीख कल यानी 14 अप्रैस को समाप्त हो रही है। पीएमओ इंडिया ने सोमवार दोपहर 2.19 बजे ट्वीटकर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह (14 अप्रैल 2020) 10 बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे।

देश में कोरोना वायरस से संकमित मरीज 9000 के पार

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 9000 के पार हो चुकी है। संक्रमण से अबतक 308 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान ही 796 नए मामले सामने आने के बाद स्थिति विकट हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 35 लोगों की मौत भी हुई है।

यह भी पढ़ें -   बिहार में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1400 के पार, 10 जिलों में 19 नए मरीज

सोमवार 13 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस देश के 31 राज्यों में फैल चुका है। सबसे ज्यादा मामला महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 22 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1985 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। संक्रमण के मामले में दिल्ली दूसरे नंबर पर है। दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1154 पहुंच गई है।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।