भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 82 हजार पहुंचा, जानें राज्यों का हाल

भारत में कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण का प्रसार बहुत ही तेजी से हो रहा है। सरकार द्वारा तीन लॉकडाउन के बावजूद कोरोना पर अबतक सही तरीके से काबू नहीं पाया जा सका है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3967 नए मामले सामने आए हैं और 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

महाराष्ट्र: भारत में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र में कोरोना के 27524 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अबतक 1020 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अबतक कोरोना संक्रमण से 6059 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

गुजरात: दूसरे नंबर पर है गुजरात। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस गुजरात में है। गुजरात में अबतक कोविड-19 के 9591 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में कोरोना से 586 लोगों की मौत हो चुकी है और 3753 लोगों अबतक स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   इटली और फ्रांस से हटेगा एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से बैन, राजनीतिक कारणों से हुआ था बैन!

दिल्ली: दिल्ली में भी हालात कुछ ज्यादा ठीक नहीं है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 8470 है। दिल्ली में कोविड से अबतक 115 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3045 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

तमिलनाडु: भारत का दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की स्थिति भी ठीक नहीं है। तमिलनाडु में कोरोना के अबतक 9674 केस सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना महामारी से 66 लोगों की मौत हो चुकी है और 2240 लोग कोरोना बिमारी से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   चीन की ट्रंप को सलाह, आईफोन से हैं परेशान तो हुआवेई का फोन इस्तेमाल करें

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश में भी कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। एमपी में कोरोना के कुल 4426 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना से 237 लोगों की मौत हो चुकी है और 2171 मरीज कोरोना बिमारी से लड़कर खुद को ठीक कर चुके हैं।

राजस्थान: राजस्थान में भी कोरोना के मामलो में काफी तेजी देखी जा रही है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 4534 मामले सामने आ चुके हैं। 125 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं 2580 लोग ठीक हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 3902 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 2072 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 88 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   सीने में दर्द की शिकायत के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हालत स्थिर

पश्चिम बंगाल: बंगाल में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां कोरोना वायरस के अब तक 2377 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 768 की मौत हो चुकी है। इनमें से 215 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 2205 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1192 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 48 की मौत भी हुई है।

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 994 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 411 लोग ठीक हो चुके हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।