कोरोना का कहर- बीसीसीआई ने पीएम रिलिफ फंड में दिए 51 करोड़

बीसीसीआई

नई दिल्ली। भारत की सबसे अमीर खेल संस्था बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये की मदद करने का फैसला किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि सचिव जय शाह ने इसमें बड़ा रोल निभाया और इस योगदान के लिए सभी को एक साथ लाने में मदद की। उन्होंने बाकी अधिकारियों से बात की और राज्य संघों से बात की।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बोर्ड ने शनिवार को एक बयान में कहा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और बीसीसीआई के बाकी अधिकारियों और संबंद्ध राज्यों ने शनिवार को प्राधनमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है ताकि देश के आपदा प्रबंधन को मजबूत किया जा सके और कोविड-19 से निपटने के लिए शोध में मदद कर सकें।

यह भी पढ़ें -   IPL 2023: CSK vs GT - धोनी के फैंस को झटका, फाइनल खेलने पर लग सकता है प्रतिबंध!

अधिकारियों के बयान में कहा गया है, बोर्ड अपने राज्य संघों के साथ मिलकर हालात पर नजर रखेगी और भारतीय सरकार और राज्य सरकारों के साथ मिलकर मुसीबत की घड़ी में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। कोरोना वायरस के कारण ही भारतीय सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का आदेश दिया है।

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए एक करोड़ रुपए, भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उप्तान अजिंक्य रहाणे ने कोरोना की जंग में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपए डोनेट किया है। इससे पहले सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, सौरभ तिवारी और ईशान किशन जैसे क्रिकेटरों ने भी अपने स्तर पर मदद करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें -   भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, रोहित शर्मा हुए बाहर

कोरोना को हराने के लिए वेंटिलेटर्स दान करेंगे रोनाल्डो

कोरोना के कहर को देखते हुए दुनिया में सभी अपने स्तर से मदद कर रहे हैं। पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके मैनेजर जॉर्ज मेंडिस कोरोनावायरस की लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को पांच वेंटिलेटर्स दान करेंगे। लुसा समचार एजेंसी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 से लडऩे के लिए उपकरण दान प्राप्त होगा। ये दान मेडीरन फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बिजनेसमैन जॉर्ज मेंडिस की ओर से मुहैया कराया जाएगा। वे पांच वेंटिलेर्स मुहैया कराएंगे।रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पांच वेंटिलेटर्स मिलने से स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 99 वेंटिलेटर्स हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें -   वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी की जगह खेलेंगे यह खिलाड़ी

पुर्तगाल के स्वास्थ्य निदेशालय की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के अब तक 902 मामले सामने आ चुके हैं जबकि करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।