उद्धव ठाकरे ने चेताया, लोग नहीं माने तो फिर लग सकता है लॉकडाउन

उद्धव ठाकरे

मुंबई। मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि यदि लोग नहीं माने तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 95 हजार के करीब पहुंच चुके हैं।

बुधवार को उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग अगर पाबंदियों का पालन करने में विपल रहे तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है। लोकल ट्रेनों को लेकर उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने के लिए हमने केंद्र सरकार से कहा है। शटडाउन की वजह कई लोग अपनी ड्यूटी शुरू नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, दो CRPF जवान शहीद

बता दें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3254 नए केस सामने आए हैं और 149 लोगों ने कोरोना से जिंदगी की जंग हार चुके हैं। महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के बीच मुख्ममंत्री उद्धव ठाकरे ने फिर से लॉकडाउन लागू करने की बात कही है। राज्य में अबतक 3500 के करीब लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

खतरा अभी टला नहीं- सीएम उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि खतरा अभी टला नहीं है। सरकार ‘मिशन स्टार्ट अगेन’ के लिए सतर्कता के साथ कदम उठा रही है। हमने जैसे लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से लागू किया, उसे वैसे ही चरणवद्ध तरीके से हटाना भी होगा।

यह भी पढ़ें -   कोरोना लॉकडाउन: जानिए क्या पाबंदियां रहेंगी और किन कामों की होगी छूट?

उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन में ढील देने से किसी भी तरह का खतरा पैदा होने लगेगा तो हम लॉकडाउन को फिर से लागू करने के लिए मजबूर होंगे। महाराष्ट्र में लोग सरकार के साथ सहयोग कर रहे हैं और जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। सरकार नागरिकों के हित में काम कर रही है, ऐसा उन्हें विश्वास है।

बता दें कि महाराष्ट्र भारत का पहला राज्य है जहां पर कोरोना के सबसे ज्यादा केस हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 94041 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 149 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें -   योगी सरकार की अन्नपूर्णा स्कीम, 3 रुपए में नास्ता और 5 रुपए में भोजन

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।