लखनऊ में दो और लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ। लखनऊ सदर के दुकानदार से पांडेयगंज के सेल्समैन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सेल्समैन में कोरोना पॉजिटिव संक्रमण की पुष्टि से पांडेयगंज गल्ला मंडी में हड़कम्प मच गया। सेल्समैन को पीजीआई में भर्ती कराया गया। वहीं पांडेयगंज के पांच अन्य लोगों की जांच कराई गई। इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

लखनऊ में पहली बार आरोग्य एप की सूचना पर तीन कोरोना संदिग्ध लोगों के नमूने जांच के लिए गए। इसके अलावा बलरामपुर में भर्ती लावारिस में कोरोना पॉजिटिव आया है। देर शाम रिपोर्ट आने से हलचल मच गई। मरीज को पीजीआई भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   हलाला के आढ़ में मुस्लिम मौलवी बनाते हैं बुर्कानशीं औरतों से नाजायज संबंध

मोतीझील पहुंचा कोरोना वायरस

बता दें मंगलवार को लखनऊ के एक नए इलाके में कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। मोतीझील निवासी एक युवक में कोरोना वायरस मिला है। युवक पांडेयगंज स्थित गल्लामंडी की एक दुकान में काम करता है। युवक सदर में जनरल स्टोर संचालित करने वाले के संपर्क में आया। सदर के व्यापारी व उसके परिवारीजनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद इस युवक को भी क्वारंटीन किया गया। साथ ही पांडेयगंज गल्लामंडी के दुकान के पांच लोगों की जांच कराई गई थी।  युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई। बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें -   क्या आप जानते हैं देश के इस मेट्रो स्टेशन पर है भूतों का साया?

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक मौसमगंज, मछली मोहाल, डालीगंज, पुरानी बांसमंडी, माया नगर, सराय हसनगंज आदि क्षेत्रों में संक्रमण से मुक्ति के लिए 66 टीमों ने अभियान चलाया। टीम ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। टीम ने कुल 5617 घर का भ्रमण किया गया। 27541 जनसंख्या को जागरूक किया।

आरोग्य सेतु एप से नमूने लिये गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 258 लोगों के नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए। सीएमओ ने बताया कि आरोग्य सेतु एप से भी संदिग्ध लोगों की पहचान में मदद मिल रही है। यूपी में कोरोना संक्रिमत मरीजों की संख्या 1450 पहुंच चुकी है। कोरोना से उत्तर प्रदेश में 21 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें -   प्रवासी मजदूर: महाराष्ट्र में सो रहे मजदूर की मालगाड़ी से कटकर मौत
Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।