पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन

sushma swaraj passed away

नई दिल्ली। देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधन (sushma swaraj passed away) हो गया। सुषमा स्वराज को मंगलवार रात 10 बजे दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उन्होंने 67 साल की उम्र में (sushma swaraj passed away) अंतिम सांस ली।

बता दें कि सुषमा स्वराज दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुकी थीं। सुषमा स्वराज को दिल्ली की पहली मुख्यमंत्री होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। पूर्व विदेश मंत्री अपनी वाकपटुता और दमदार भाषण के लिए जानी जाती रहीं।

sushma swaraj passed away
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज लोगों के बीच काफी अपनी कार्यशैली की वजह से काफी चर्चित थीं। अपनी विदेश मंत्री के कार्यकाल में उन्होंने लोगों की बहुत मदद की। सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायतें सुनती थीं और उनका समाधान भी करती थीं।

जम्मू-कश्मीर से 370 के खत्म होने के बाद सुषमा स्वराज ने सोशल मीडिया पर सरकार के इस कदम पर बधाई भी दी थी। अपनी मौत से कुछ घंटे पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 370 खत्म होने पर बधाई दी थी।

उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा, ‘प्रधानमंत्री जी- आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।’ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, हर्षवर्धन समेत बीजेपी के वरिष्ठ नेता AIIMS पहुंचे।

16वीं लोकसभा में वह मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद चुनी गई थीं। इस बार उन्होंने खराब स्वास्थ्य की वजह से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था।