सपने में इन चीजों का दिखना होता है मौत का संकेत, जानिए इन सपनों के बारे में

सपने में मौत का संकेत

सपना एक ऐसा छलावा होता है जहां पर व्यक्ति सपने में खुद किसी काल्पनिक घटनाओं में डूबा पाता है। कई सपने सुखद होते हैं तो कई के फल अशुभ होते हैं। कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में मौत का संकेत तक देते हैं।

स्वपन्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली देखना, सपने में गाय देखना, सपने में मछली देखना, सपने में भगवान देखना, सपने में कुत्ता देखना और ना जाने ऐसे ही कई सपने हैं जिनका कोई न कोई अर्थ और मतलब होता है। कुछ सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बताया है। जो लोग इन सपनों का मतलब समझ जाते हैं वे समय रहते खुद को संभाल लेते हैं।

सपने में मौत का संकेत होते हैं ऐसे सपने

कुछ सपने ऐसे होते हैं जिसे देखने के बाद व्यक्ति अंदर तक डर जाता है। सपने में भूत-पिचास भी दिखाई देते हैं। सपने में मृत्यु देखना बेहद ही डरावना अनुभव होता है। ऐसा माना जाता है कि ज्यादातर सपनों को अनदेखा नहीं करना चाहिए। ये सपने किसी घटना की ओर इशारा करते हैं।

यह भी पढ़ें -   सपने में राधा कृष्ण और कृष्ण सुदामा की जोड़ी को देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में मृत्यु देखना भी एक भयानक सपना होता है। इसमें व्यक्ति देखता है कि वह किसी ऊंचे पहाड़ से गिर रहा है और उसकी मौत हो गई। आइए जानते हैं कुछ ऐसे सपने के बारे में जो मौत की चेतावनी का संकेत होते हैं।

सपने में काली परछाई देखना

सपने में काली परछाई देखना एक अशुभ सपना होता है। इसका अर्थ होता है कि आप किसी खतरे में हैं। यह किसी के प्यार की कमी और समर्थन की कमी का भी संकेत करता है। काला रंग निगेटिव एनर्जी का संकेत करता है। ऐसा कहा जाता है कि काली परछाई सपने में देखना अशुभ होता है।

सपने में सांप देखना

सांप को भारत में प्राचीन काल से ही पूजनीय माना गया है। हालांकि शास्त्रों में कहा गया है कि सपने में सांप देखना अशुभ माना गया है। सपने में सांप दिखने का मतलब है कि आपके घर में या आपके ऊपर भविष्य में कोई समस्या आने वाली है।

सपने में काली बिल्ली देखना

काली बिल्ली को भारत में अशुभ माना जाता है। रास्ते में यदि काली बिल्ली रास्ता काट देता है तो लोग अपना रास्ता बदल लेते हैं। सपने में काली बिल्ली देखना दुर्भाग्य का इशारा करता है। सपने में काली बिल्ली देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके साथ भविष्य में कुछ बुरा घटित हो सकता है।

यह भी पढ़ें -   अगर सपने में दिखे यह सभी चीजें तो क्या होता है इसका मतलब?
सपने में दांत का गिरना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में दांत गिरते हुए देखना अशुभ माना जाता है। यह इस बात का संकेत होता है कि आपका कोई करीबी आपको हमेशा के लिए छोड़कर जाने वाला है।

सपने में कौआ देखना

सपने में कौआ देखना शुभ नहीं होता है। सपने में कौआ को देखना किसी अनहोनी की ओर इशारा करता है। ऐसे में यदि सपने में काला कौआ दिखाई देता है तो सावधान हो जाएं।

सपने में किसी डूबते व्यक्ति को बचाना

सपने में किसी नदी में डूबते हुए व्यक्ति को बचाना अशुभ सपना माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा सपना आने का मतलब है कि भविष्य में आपके साथ कोई बुरी घटना होने वाली है।

यह भी पढ़ें -   सपने में गोली लगना - जानें ऐसे सपने आने का मतलब क्या होता है?
सपने में यात्रा करते देखना

सपने में खुद को यात्रा करते हुए देखना या किसी यात्रा की तैयारी करते हुए देखना बेहद ही अशुभ सपना माना जाता है। ऐसे सपने आने का मतलब है कि निकट भविष्य में आपको यात्रा करने से बचना चाहिए। मनोवैज्ञानिक के अनुसार, ऐसा सपना मृत्यु का संकेत होता है।

सपने में नृत्य करते हुए देखना

सपने में खुद को नृत्य करते हुए देखना भी अशुभ सपना होता है। ये मृत्यु की ओर संकेत करता है। ऐसा माना जाता है कि सपने यदि कोई व्यक्ति खुद को किसी गधे की सवारी करता हुआ देखता है तो यह मौत का संकेत होता है।


अस्वीकरण – यह जानकारी स्वप्न शास्त्र और मान्यताओं पर अधारित है। हन्ट आई न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसे एक सामान्य जानकारी ही समझें।


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।